Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

समस्याओं के समयबद्ध एवं गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के लिए जिलाधिकारी ने सभी विभागीय अधिकारियों को दिया निर्देश

 


सुनील उपाध्याय

बस्ती ।। समस्याओं के समयबद्ध एवं गुणवत्तापूर्ण  निस्तारण के लिए जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने सभी विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया है। तहसील सदर में सम्पूर्ण समाधान दिवस के समापन अवसर पर उन्होने कहा कि बेहतर निर्णय होने पर आम जनता का प्रशासन के प्रति विश्वास बढता है। उन्होने निर्देश दिया कि आज प्राप्त सभी 99 प्रकरण में अधिकारी-कर्मचारी मौके पर जाकर शिकायतकर्ता को सुनकर समस्या का निस्तारण करें। इसमें किसी प्रकार की शिथिलता क्षम्य नही होंगी। 



        उन्होने कहा कि कोविड-19 से हमारी जंग जारी है। हमें आमजनता के साथ-साथ अपने कर्मचारियों को भी सुरक्षित रखना है। कार्यालय में कोविड-19 का सभी प्रोटोकाल का अनुपालन किया जाय। सभी कर्मचारी शारीरिक दूरी बनाये रखते हुए मास्क का प्रयोग करें। हाथो को नियमित रूप से धोते रहे। साथ ही कार्यालय में आने वाले लोगों को भी इसके प्रति जागरूक करें। 


              लगभग 06 माह बाद आयोजित हो रहे तहसील दिवस का स्वरूप काफी बदला हुआ था। तहसील दिवस का आयोजन तहसील सदर के प्रांगण में घने नीम के छाव के नीचे किया गया था। सभी अधिकारियों एवं शिकायतकर्ताओ के दूर-दूर कुर्सी लगाकर बैठने की व्यवस्था की गयी थी। मुख्य द्वार पर प्रत्येक आने वाले का विवरण नोट किया जा रहा था इसके बाद थोड़ी दूर पर शिकायत के पंजीकरण की व्यवस्था की गयी थी। शिकायत का पंजीकरण करने के पश्चात शिकायतकर्ता को एक टोकन दिया जा रहा था जो मंच पर अधिकारियों के सामने सुनवाई के समय प्रस्तुत करना होता था। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा, सीएमओ डाॅ0 एके गुप्ता, एसडीएम सदर आशाराम वर्मा, जिला विकास अधिकारी अजीत श्रीवास्तव ने शिकायतों की सुनवाई कर उनके निस्तारण का निर्देश दिया। 


         जिलाधिकारी  तथा पुलिस अधीक्षक ने इस अवसर पर महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा संचालित पोषण माह के अन्तर्गत 06 गर्भवती तथा 07 किशोरी बालिकाओं के साथ 04 अति कुपोषित बच्चों के परिवार को पौष्टिक आहारयुक्त पोषण डलिया भेट किया। साथ ही एक सहजन का पौधा भी दिया, जिसे वे अपने घर से आस-पास रोपित करेंगे। इस अवसर पर प्रभारी जिला कार्यक्रम अधिकारी मिथिलेश बौद्ध के निर्देशन में सदर, साॅउघाट शहर, बनकटी, कुदरहाॅ तथा बहादुरपुर बाल विकास परियोजना के अधिकारियो ने पोषक अभियान के अन्तर्गत पौष्टिक आहार तथा स्वच्छता संबंधी स्टाल प्रदर्शित किया। 


        इस अवसर पर उपायुक्त मनरेगा इन्द्रपाल सिंह, डाॅ0 बृजभूषण मौर्या, अधिशासी अभियन्ता विद्युत संतोष कुमार तथा अमित कुमार, डाॅ0 अश्वनी तिवारी, रमन मिश्र, विनय सिंह, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका अखिलेश त्रिपाठी, विभागीय अधिकारीगण उपस्थित रहें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे