Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

अयोध्या: प्रदर्शन कर ग्रह राज्य मंत्री की बर्खास्तगी की मांग कर रहे कांग्रेसजन गिरफ्तार

अयोध्या,उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में किसानों की दिनदहाड़े हत्या ने पूरे देश की अंतरात्मा को झकझोर कर रख दिया केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के सहयोगियों द्वारा लखीमपुर में किसानों पर गृह राज्य मंत्री के स्वामित्व वाली गाड़ी चढ़ाकर हत्या करने के मामले में एसआईटी द्वारा मंत्री पर भी साजिश करने का आरोप लगाए जाने पर भी मंत्री द्वारा इस्तीफा ना दिए जाने पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जिलाध्यक्ष अखिलेश यादव व महानगर अध्यक्ष वेद सिंह कमल की अगुवाई में गांधी पार्क के समक्ष एकत्र होकर"अजय मिश्रा टेनी को बर्खास्त करो-बर्खास्त करो" "किसान विरोधी भाजपा सरकार मुर्दाबाद" के नारे लगाते हुए प्रदर्शन करते हुए कचहरी के पास पहुंचे जहां भारी पुलिस बल ने सभी को बलपूर्वक रोकने का प्रयत्न किया।

जिस पर कांग्रेस कार्यकर्ताओ और पुलिस के बीच झड़प हुई इस पर पुलिस द्वारा बर्बरता पूर्वक बल प्रयोग किए जाने पर प्रदेश सचिव/जनपद प्रभारी हनुमंत विश्वकर्मा और जिला अध्यक्ष अखिलेश यादव गिर पड़े और प्रभारी का कुर्ता भी फट गया।

इस पर मौजूद अधिकारी ने गिरफ्तार करने का आदेश जारी कर गिरफ्तार कर पुलिस लाइन ले गए।

इसके पूर्व एकत्रित कांग्रेसजनों को संबोधित करते हुए प्रदेश सचिव/जनपद प्रभारी हनुमंत विश्वकर्मा ने कहा लखीमपुर खीरी की घटना अत्यंत हृदय विदारक है ।


चौतरफा विरोध और सुप्रीम कोर्ट के हस्तक्षेप के बावजूद किसानों के हत्या के दोषी मंत्री के खिलाफ अब तक कोई निर्णायक कार्यवाही नहीं की गई है जोकि भाजपा के किसान विरोधी चेहरे को बेनकाब करता है ।


जिलाध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा केंद्र की भाजपा सरकार अहंकार में डूबी हुई है सरकार के केंद्रीय मंत्री की किसानों की हत्या में संलिप्त उजागर होने के बावजूद दोषी मंत्री पर कोई कार्रवाई नहीं कर रही है और ना ही उनका इस्तीफा ले रही है जिसका जवाब देश के अन्नदाता समय आने पर इनको देंगे।


जिला प्रवक्ता मोहम्मद शरीफ ने बताया कांग्रेस कार्यकर्ता किसानों को न्याय दिलाने के लिए भाजपा सरकार के विरुद्ध जब तक उक्त घटना के दोषियों को सजा नहीं मिल जाती और मंत्री का इस्तीफा नहीं ले लेती यह संघर्ष जारी रहेगा।


 गिरफ्तार प्रदेश सचिव/जनपद प्रभारी हनुमंत विश्वकर्मा,जिलाध्यक्ष अखिलेश यादव,रूद्र प्रताप सिंह रिशु का चालान कर सिटी मजिस्ट्रेट न्यायालय भेज दिया गया बाकी सभी कांग्रेसजनों को पुलिस लाइन से रिहा कर दिया गया। 


आज के प्रदर्शन में प्रमुख रूप से प्रदेश सचिव सुनील पाठक,पीसीसी सदस्य अशोक कुमार सिंह,युवा नेता शरद शुक्ला,राजकुमार तिवारी,बृजेश रावत,राजेश तिवारी बाबा,रामनरेश मौर्य,,सुनीता निषाद,प्रभात यादव,छविराज यादव,अब्दुल हकील,लाल मोहमद,ओम प्रकाश यादव,रूद्र प्रताप सिंह रिशु,मोहम्मद अहमद टीटू,नंदकुमार सोनकर,रिशु यादव,नीलम कोरी,चंचल सोनकर,फ्लावर नकवी,सौरभ सिंह,जोखू राम मौर्य,इंद्रोहन यादव,भूपेंद्र पांडेय,राजेश,रामनिहाल मौर्य डब्लू,मीना,शकुंतला,दिलीप पांडेय,राम उजागिर,त्रिभुवन यादव,माधुरी,फूलपता,उर्मिला,विन्दवासनी,सुब्रनदेवी,बसकला,अमर यादव,पुष्पेंद्र यादव,विशाल यादव,अजय यादव,नरेंद्र यादव,सुनील यादव सहित सैकड़ों कांग्रेसजन मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे