Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मनकापुर एसडीएम का आदेश नहीं मान रहा मोतीगंज थाने का फालोवर

 

27 साल बाद भी नहीं हटा चकमार्ग से अतिक्रमण

बैरंग वापस हुई उप जिला मजिस्ट्रेट के आदेश पर हदबरारी करने पहुंची टीम 

ए. आर. उस्मानी

गोण्डा। सरकारी जमीनों पर अवैध रूप से काबिज रसूखदारों पर शिकंजा कसने के लिए योगी सरकार द्वारा एंटी भूमाफिया टास्क फोर्स का गठन कर बड़े पैमाने पर अभियान चलाया गया और अरबों रूपये की सरकारी जमीनों को मुक्त कराया गया, लेकिन तमाम जगह सरकारी जमीनों पर आज भी दबंग काबिज हैं।


     ताजा मामला मनकापुर तहसील क्षेत्र के ग्राम पंचायत विद्यानगर का है, जहां चकमार्ग की जमीन पर मोतीगंज थाने का फालोअर करीब 27 साल से अवैध रूप से कब्जा किए हुए है।


 चकमार्ग संख्या 630 पर विद्यानगर निवासी आज्ञाराम के पिता रामलगन वर्मा ने अवैध रूप से कब्जा कर लिया। इसकी शिकायत एसडीएम से की गयी, जिस पर पैमाइश की गई। तमाम बार पैमाइश कराकर चकमार्ग खाली कराया गया लेकिन हर बार कब्जेदार रामलगन द्वारा निशानदेही मिटाते हुए कब्जा किया जाता रहा।



 वर्ष 2007 में एसडीएम मनकापुर ने मोतीगंज पुलिस को आदेश दिया कि मौके पर राजस्व विभाग की टीम के साथ जाकर चकमार्ग से कब्जा खाली कराएं। इस पर पुलिस द्वारा अवैध कब्जा हटवा दिया गया और ग्राम प्रधान बृजेश बहादुर सिंह ने चकमार्ग की पटाई कराकर उस पर खड़ंजा लगवा दिया।



 रामलगन की मृत्यु के बाद उसके पुत्र आज्ञाराम को मोतीगंज थाने में मृतक आश्रित में फालोवर की नौकरी मिल गयी, जिसके बाद उसने उक्त चकमार्ग का आधा खड़ंजा उजाड़कर कब्जा कर लिया और उस पर टीन आदि रखकर अतिक्रमण कर लिया।


 इस बीच आज्ञाराम ने एसडीएम के यहां अपने चक की पैमाइश के लिए हदबरारी की अपील की, जिस पर एसडीएम द्वारा पत्थर नसब का आदेश दिया गया। राजस्व विभाग की टीम में शामिल हल्का लेखपाल श्रीमती स्नेहलता विश्वकर्मा, सहयोगी लेखपाल कन्हैयालाल व शीतला प्रसाद पाण्डेय पुलिस टीम के साथ चक की पैमाइश करने के लिए पहुंचे और पैमाइश की लेकिन आज्ञाराम ने राजस्व टीम पर गलत तरीके से पैमाइश करने का आरोप लगाते हुए उसे मानने से इंकार कर दिया और पत्थरनसब नहीं होने दिया।



 टीम द्वारा उसे समझाने की लाख कोशिशें की गयीं लेकिन वह नहीं माना और राजस्व टीम को बगैर पत्थर नसब किए ही बैरंग वापस लौटना पड़ा।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे