Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

पीएम किसान के लाभार्थियों को केसीसी की सुविधा उपलब्ध कराने हेतु ग्राम पंचायतों में लगाया गया कैंप।

 


अलीम खान 

अमेठी : शासन द्वारा दिये गए निर्देश के क्रम में जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र के आदेश के अनुपालन में पीएम किसान के ऐसे लाभार्थियों जिनके पास किसान क्रेडिट कार्ड की सुविधा उपलब्ध नहीं है को किसान क्रेडिट कार्ड की सुविधा उपलब्ध कराने  हेतु आज जनपद की ग्राम पंचायत स्तर पर दो दिवसीय विशेष अभियान के अंतर्गत प्रथम दिन कैम्प का आयोजन ग्रामपंचायत स्तर पर किया गया,


जिसमे विभिन्न विभागों कृषि, ग्राम्य विकास, पंचायत, राजस्व के अधिकारियों व कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई थी के द्वारा प्रतिभाग किया गया।

न्याय पंचायत स्तर पर जिलास्तरीय व अन्य अधिकारियों को पर्यवेक्षण हेतु नामित किया गया था।


सभी के द्वारा इसमे प्रतिभाग किया गया। आज के कैम्प में किसानों के कुल  4102 आवेदन प्राप्त हुए जिन्हें संबंधित बैंकों में कृषि विभाग के कार्मिकों द्वारा जमा कराया जायेगा, जहां पर बैंक द्वारा स्क्रूटनी उपरांत स्वीकृत किया जायेगा। 


कल भी इस तरह के कैम्प का आयोजन पंचायत भवनों पर होगा, जिसमे पंचायत सहायक द्वारा प्रतिभाग किया जायेगा।


इसके अतिरिक्त सचिव, कृषि के कार्मिक भी सहयोग हेतु उपलब्ध रहेंगे। लेखपाल भी मौके पर उपलब्ध रहेंगे जो किसानों को भू अभिलेख उपलब्ध करायेंगे। 


ग्राम प्रधानों से भी अनुरोध किया गया है कि अपने से किसानों को केसीसी की सुविधा लेने के लिए किसानों को प्रेरित करें व प्रचार प्रसार में सहयोग करें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे