Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR:पायनियर पब्लिक स्कूल में तीन दिवसीय कोविड टीकाकरण शुरू


अखिलेश्वर तिवारी
जनपद बलरामपुर जिला मुख्यालय के अंग्रेजी माध्यम विद्यालय पायनियर पब्लिक स्कूल एंड कॉलेज मे तीन दिवसीय कोविड-19 वैक्सीनेशन का शुभारंभ गुरुवार को किया गया । 


शुभारंभ अवसर पर विद्यालय के प्रबंध निदेशक एमपी तिवारी कोविड-19 विषय में बच्चों को विस्तार से जानकारी दी ।


28 अप्रैल को शहर के अग्रेंजी माध्यम विद्यालय पॉयनियर पब्लिक स्कूल एण्ड कॉलेज में ‘‘3 दिवसीय कोविड-19 टीकाकरण‘‘ का आयोजन किया गया। 


कालेज के प्रबन्ध निदेशक डा0 एम0पी0 तिवारी ने स्वास्थ्य विभाग से आये हुए डा0 सुनील कुमार तिवारी के नेतृत्व में उनकी सहयोगी टीम में शैलेन्द्री राय, सोनमती भारती, सोनी दूबे, सारिका सिंह, गीता जायसवाल एवं विन्देश्वरी का स्वागत किया । 


उन्होंने बच्चों को कोविड-19 महामारी के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना के डेली केसेज भले ही घट रहे है, लेकिन छोटे बच्चों की चिंता हर मां-बाप को हो रही है, क्योंकि उन्हें वैक्सीन नहीं लगी है। 


अब सरकार ने कोविड-19 टीकाकरण को विस्तार देते हुए 12 से 14 साल की उम्र के बच्चों को भी वैक्सीन लगाने का फैसला कर लिया है। 


स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने टवीट् कर बताया कि 16 मार्च से 12 से 13 और 13 से 14 आयु वर्ग के बच्चों का कोविड टीकाकरण शुरू हो चुका है। 


मीडिया पर खबर आते ही लोग सरकार का शुक्रिया अदा करने लगे। उन्होने बताया कि कोविडि-19 का टीका भारत सरकार द्वारा सबके लिए निःशुल्क है। 


आपके पास मेडिकेयर कार्ड होना आवश्यक नहीं है। इसके प्रभावी होने के लिए आपको एक ही कोविड-19 टीके की दो खुराकों (इंजेक्शनों) की जरूरत है। अपनी पहली खुराक लेते समय आपको बताया जायेगा कि दूसरी खुराक कब लेनी होगी। 


कोविड-19 का टीका लगवाने से आपके लिए कोविड-19 से बीमार होने का खतरा कम हो जाता है। अगर आपको कोविड-19 हो जाए, तो आप गंभीर रूप से बीमार पड़ने से सुरक्षित रहते है। 


कोविड-19 का टीका सबके लिए उपयोगी है। आप सभी मास्क का उपयोग करें। ‘‘दो गज की दूरी मास्क है जरूरी‘‘ का पालन करें। साथ में यह भी जानकारी दी कि आज दिनांक 28 अप्रैल से 30 अप्रैल तक विद्यालय में टीकाकरण अभियान चलेगा। 


‘‘कोविड-19 टीकाकरण‘‘ के अवसर पर पायनियर पब्लिक स्कूल एण्ड कालेज के प्रबन्ध निदेशक डा0 एम0पी0 तिवारी नें विद्यालय प्रांगण में एक कोविड-19 टीकाकरण हेतु एक कैम्प लगवाया तथा जो 12-14 वर्ष की उम्र के छात्र-छात्रायें है उन सभी के अभिभावकों को एक दिन पूर्व सूचना दे दी गयी थी, जिन छात्र/छात्राओं का कोविड-19 का टीकाकरण होना है वे बच्चें अपनें अभिभावकों के साथ आधार कार्ड तथा मोबाइल लेकर विद्यालय में आयें। 


आज कक्षा-6 से कक्षा-9 तक जो 12-14 वर्ष के छात्र-छात्राओं में लगभग 85 बच्चों का कोविड-19 का टीकाकरण सम्पन्न हुआ। ‘‘कोविड-19 टीकाकरण‘‘ के अवसर पर उप प्रधानाचार्य शिखा पाण्डेय, संतोष श्रीवास्तव, अध्यापकगण राघवेन्द्र त्रिपाठी (एक्टीविटी इंचार्ज) समस्त अध्यापक अध्यापिकायें उपस्थित होकर ‘‘कोविड-19 टीकाकरण‘‘ को सफलतापूर्वक होनें में सहयोग प्रदान किया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे