Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

लाखों रुपए की लागत से बना सामुदायिक शौचालय लटक रहा ताला ग्रामीणों में आक्रोश



सामुदायिक शौचालय पर ताला लटकने से आम जनमानस मे रोष

मैराज शेख

बभनजोत केवल कागजों में चल रहे हैं सामुदायिक शौचालय

मसकनवा गोण्डा: विकास खण्ड बभनजोत ब्लॉक के ग्राम सभा इस्लामपुर  ग्राम पंचायत में बना सामुदायिक शौचालय सफेद हाथी साबित हो रहा है। 


सामुदायिक शौचालय पर निर्माण कार्य पूर्ण हो जाने के बाद भी कई महीनों से ताला लटक रहा है। ग्राम पंचायत के  स्थानीय लोगों मे इस बात को लेकर आक्रोश है। 


स्थानीय लोगों ने कहा कि हमारे घरों की बहू बेटियों को शौचालय बंद होने के कारण काफी दिक्कतें हो रही है । 


वहीं चंद्रदीप रोड इस्लामपुर चौराहे  से सटे होने के कारण राहगीरों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। जबकि इस रास्ते से सक्षम अधिकारी एवं जनप्रतिनिधियों का आना जाना लगा रहता है।



विकास खण्ड बभनजोत के ग्राम पंचायत इस्लामपुर में प्रधानमंत्री स्वच्छ भारत अभियान के तहत यह शौचालय बना है । जिससे आम जनमानस को शौच के लिए दिक्कतें न उठानी पड़े, और बहू बेटियों को कोई असुविधा न हो।


लेकिन सरकार के मंशा को ठेंगा दिखाता हुआ दिखाई दे रहा है ये ग्राम सभा इस्लामपुर का सामुदायिक शौचालय, जिससे आम जनमानस को काफी दिक्कतें हो रही है


लोगों ने बताया कि शौचालय का पूरा काम तो हो चुका है, लेकिन अभी तक कई महीनों से चालू भी नहीं   हुआ। स्थानीय लोगों द्वारा बताया गया कि कई महीनों से ऊपर हो गया सामुदायिक शौचालयों में ताले लटके रहे। 


ग्राम पंचायत इस्लामपुर सामुदायिक शौचालय में ताला बंद लटका हुआ दिखाई दे रहा है इससे यह साफ जाहिर हो रहा है कि कहीं ना कहीं स्वच्छ भारत मिशन को पलीता लगाने में जिम्मेदार अधिकारी भी शामिल है। 


प्रशासनिक अमलो की लापरवाही के चलते सामुदायिक शौचालय के निर्माण हो जाने के बाद भी इसका लाभ ग्रामीणों को नहीं मिल रहा है निर्माण कार्य के बाद भी अधिकतर सामुदायिक शौचालय में ताला लटका हुआ प्रतीत हो रहा है जिससे ग्रामीणों को खुले में शौच करने के लिए विवश कर रहा है। 


इससे यह प्रतीत हो रहा है कि कहीं ना कहीं प्रशासनिक अधिकारियों की मिलीभगत से ऐसा किया जा रहा है और योगी सरकार के मंशा पर पानी फेर रहा है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे