Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मनकापुर में जलजीवन मिशन के तहत आयोजित प्रशिक्षण के बाद आशा बहुओं में दिखी नाराजगी



राजू शुक्ला 

मनकापुर गोंडा । जल जीवन मिशन के बैनर तले अरूण मिश्रा के अगवाई में  आशा बहुओं , समूह ए एन यम व बीसी सखी की महिलाओं को प्रशिक्षण दिया गया।



 मनकापुर ब्लाक परिसर में बना बाके सिंह मीटिंग हाल में  जलजीवन मिशन के तहत आयोजित प्रशिक्षण के बाद आशा बहुओं के बीच काफ़ी नाराज़गी देखने को मिली।


पूरा मामला मनकापुर विकासखंड का है जहाँ पर  जल जीवन मिशन के अंतर्गत जल गुणवत्ता संवर्धन क्षमता के लिए एनम,बीसी सखी व आशा बहु,को प्रशिक्षण दिया गया।


इसमे प्रोजेक्टर एवम प्रशिक्षको के मध्यम एफटीपी किट के द्वारा जल की जांच करना सिखाया गया और इनका रजिस्ट्रेशन डब्लूक्यूएमआईएस वेबसाइट पर किया गया साथी प्रतिभागियों को जल जीवन मिशन द्वारा एक बैग, डायरी पेन एवं सूक्ष्म जलपान का उचित प्रबंध किया गया था। 


वही कुछ आशा बहु द्वारा जलपान की व्यवस्था व बांटे गए किट को लेकर विरोध किया गया।


 उन सभी ने जानकारी देते हुए बताया कि सभी को जलपान उपलब्ध  नही कराया गया और ना ही किट दी गयी उन सभी ने कहा कि जब किट का वितरण नही किया गया तो जांच कैसे की जाएगी ।


जिसको लेकर आशा बहु के एक समूह द्वारा ब्लॉक के सामने खड़े होकर विरोध प्रदर्शन किया।इसमे मुख्य रूप से पुष्पलता सिंह,पूनम उपाध्याय, पूजा सिंह,माधुरी तिवारी,उषा सिंह, संजू शुक्ला,निशा सिंह आदि समूह की महिलाये विरोध प्रदर्शन में शामिल रही।


इस मामले में जल जीवन मिशन के एडीपीसी अरुण मिश्रा ने बताया महिलाओं द्वारा लगाए गए आरोप निराधार है सभी के लिए उचित जलपान की व्यवस्था की गई थी और बैग डायरी पेन सभी को दिया वितरित किया गया है

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे