Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

भू माफियाओं के खिलाफ गरजे परमहंस आचार्य



अयोध्या के प्राचीन रविदास मंदिर का मामला

वासुदेव यादव 

अयोध्या। मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम की जन्मस्थली अयोध्या धाम में लगातार भूमि भू माफियाओं की गुड्डा गर्दी देखने को मिल रही है। 


एक ऐसा ही मामला सामने आया है जहा अयोध्या के ऐतिहासिक प्राचीन मंदिर संत गुरु रविदास मंदिर की बेस्किमती मंदिर को भू माफियाओं के चंगुल में कसता जा रहा है। 


जिसको लेकर महंत बनवारी ब्रह्मचारी चेला घनश्याम पति दिवाकर ने बताया कि संत गुरु रविदास मंदिर का जो है ऐतिहासिक मंदिर है और पुराना ऐतिहासिक मंदिर है। 


भूमाफिया इलाहाबाद प्रयागराज के लगे हुए हैं। जिससे पूर्व लोकल कुछ भूमाफिया जब से भगवान राम का मंदिर बन रहा है। तबसे पूरे देश परदेश का निगाहें को माफियाओं की लग चुकी है। 


उन्होंने बताया कि भूमाफिया के खिलाफ इस पूरे मामले को लेकर कोतवाली अयोध्या में तहरीर दी गई। 


लेकिन पुलिस की लापरवाही है अभी तक मुकदमा नहीं दर्ज किया और ना ही मंदिर के महंत को सुरक्षा व्यवस्था दी गई। 


उन्हें बताया कि इस पूरे मामले को लेकर अयोध्या पुलिस के हाथ अभी भी खाली हैं। फिलहाल उत्तर प्रदेश के अयोध्या में भू माफियाओं का दबदबा में पूरी तरह से बरकरार है ।


योगी आदित्यनाथ की सरकार में भूमाफिया गरीब गरीब साधुओं की जमीन को कब्जा कर रहे हैं। एक ऐसा ही मामला जनपद अयोध्या कैंट क्षेत्र के जयपुरिया स्कूल के सामने का मामला है जहां पर 40 अवैध प्लाटिंग को विकास प्राधिकरण के द्वारा गिरा दिया गया था। जिसको लेकर प्लांट खरीदने वाले लोगो मे नाराजगी जाहिर की है। 


वहीं पूरे मामले में जब पीड़ित ने छावनी के महंत परमहंसा आचार्य से मुलाकात की तो मीडिया से बात करते हुए परमहंस जी बोले कि माफियाओं का लगातार जो है देख रहा हूं की आतंक बढ़ता जा रहा है। 


कुख्यात भू माफिया दलित समाज के मंदिर के संपत को कब्जा करना चाहते हैं। खासतौर पर धर्म नगरी अयोध्या में भूमाफिया लगातार यहां के साधु-संतों की जमीन कब्जा कर रहे हैं और संत रविदास मंदिर अयोध्या में है वहां के पूज्य श्री महाराज जी हमारे पास आके रो रहे थे। 


परमहंस आचार्य ने कहा हम को न्याय नहीं मिलेगा तो हम आत्मदाह कर लेंगे। परमहंसदास ने कहा की इस पूरे मामले को लेकर सी एम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात कर इसकी जानकारी देंगे। 


दलित समाज के मंदिर की संपत्ति पर कुख्यात भू माफियाओं द्वारा कब्जा को लेकर रविदास मंदिर में साधु संतों ने मीटिंग किया है। जल्द ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलकर आवश्यक कार्यवाही की मांग भी करेंगे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे