Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मनकापुर आईटीआई लिमिटेड के इकाई प्रमुख ने फहराया राष्ट्रीय ध्वज



मनकापुर गोंडा:आजादी के 75 वर्ष पूरे होने पर जहां पूरा देश आजादी का अमृत महोत्सव मनाने में सराबोर है उसी आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत आईटीआई लिमिटेड मनकापुर में भी आईटीआई लिमिटेड के इकाई प्रमुख अजय कुमार श्रीवास्तव ने 15 अगस्त सोमवार को प्रसाशनिक भवन के समक्ष राष्ट्रीय ध्वज फहराया।


ततपश्चात राष्ट्रीय गान स्कूल के बच्चों द्वारा प्रस्तुत किया गया। स्वतंत्रता दिवस की 75 वीं वर्षगांठ के अवसर पर मुख्य अतिथि द्वारा अपने सम्बोधन से पहले भारत माता की जय के नारे के साथ अपने सम्बोधन की शुरूआत करते हुए कहा कि स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर जो आजादी हमे मिली है

उस आजादी को दिलाने में सबसे पहला नाम महाराणाप्रताप जी का और अंतिम नाम अमर वीर सपूत सुभाष चन्द्र बोस जी का है। उन्होंने कई बलिदानी महापुरुषों के नामों का भी जिक्र किया

साथ ही कहा कि अगर मनकापुर इकाई की बात करें तो किसी भी इंडस्ट्री को चलाने के मैन्युफैक्चरिंग का होना बहुत जरूरी है।

मैन्युफैक्चरिंग का काम 8 करोड़ का लक्ष्य था वह हमने समय से पहले पूरा कर लिया है उन्होंने कहा कि आप जिस क्षेत्र में योगदान करते हैं।

उसको लगन और मेहनत से करने साथ ही नये उत्पाद पर भी ध्यान देना चाहिए। 


वाटर पाइप का जिक्र करते हुए कहा कि यह काम करने की फाइनल स्टेज पर पहुंच गये हैं भविष्य में स्मार्ट एनर्जी मीटर की मांग बहुत तेजी से होगी इसके निर्माण के लिए कारपोरेट प्रबंधन से हमे लिखित रूप में मिल चुका है। 


आज मनकापुर की स्थिति काफी मजबूत हुई है इसके लिए मनकापुर के कर्मियों की प्रशंसा करते हुए कहा कि यह उपलब्धि मनकापुर की टीम को दिया जाता है और भविष्य में हमारे पास इतना काम होगा जो रात-दिन चलेगा। 


समारोह को आफीसर्स एसोसिएशन के महामन्त्री नदीम अफसर जाफरी एवं कर्मचारी संघ के मंत्री उमेश चन्द्र ने सम्बोधित किया। 


आईटीआई लिमिटेड के अध्यक्ष एवं प्रबन्ध निदेशक  का संदेश मानव संसाधन प्रमुख संजीब अरोड़ा ने प्रस्तुत किया। 


मंच का संचालन आफीसर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष एवं जन सम्पर्क अधिकारी जे के श्रीवास्तव ने किया। मुख्य अतिथि ने उत्कृष्ट कार्य करने वाले कर्मचारियों को सर्वोत्तम कर्मचारी पुरस्कार से सम्मानित किया साथ ही आईटीआई की सुरक्षा में लगे सुरक्षा कर्मियों को भी पुरस्कृत किया। 


इकाई प्रमुख ने मुख्य सुरक्षाधिकारी नीरज श्रीवास्तव, मान सिंह, ए के भदौरिया को पुरस्कृत किया। आईटीआई मनकापुर की स्थिति को मजबूती प्रदान करने के लिए मुख्य प्रबंधक विनय मिश्रा एवं उपमहाप्रबंधक आलोक कुमार गुप्ता एवं टीम को भी सम्मानित किया। 


आईटीआई हॉस्पिटल में अच्छी व्यवस्था के लिए मुख्यचिकित्साधिकारी डॉ यू के विशेन एवं उनकी टीम को पुरस्कृत किया गया। 


मानव संसाधन प्रमुख संजीब अरोड़ा ने उपस्थित सम्मानित श्रमदेवियों, सभी विभागों के सहयोग के अलावा उपस्थित सभी प्रियजनों का धन्यवाद ज्ञापित किया। 


इस अवसर पर प्रबन्धक विनोद कुमार श्रीवास्तव, मानव संसाधन के प्रबंधक देव नरायन, उप प्रबन्धक श्रीमती मनोरमा सिंह, कर्मचारी संघ के अध्यक्ष राजेंद्र प्रताप तवारी एवं उनकी टीम, राम लखन वर्मा, संस्थान के वरिष्ठ अधिकारीगण एवं कर्मचारी गण उपस्थित रहे। अंत मे सभी के लिए मिष्ठान की व्यवस्था भी की गयी थी।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे