Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मुज़ेहना:खाद्यान न मिलने से कोटेदारों की बढ़ी परेशानी, कार्ड धारक और दुकान के बीच ठनी रार


                           कोटेदारों ने सुनाई पीड़ा


बीपी त्रिपाठी 

मुज़ेहना, गोंडा:ब्लॉक क्षेत्र के माधवगंज में स्थित खाद्यान गोदाम पर कोटेदारों ने जम कर हंगामा किया, आक्रोशित कोटेदारों को देख गोदाम प्रभारी महेंद्र प्रताप सरोज गोदाम पर ताला जड़ कर फरार हो गए।


आपको बता दें की मुज़ेहना ब्लॉक में खाद्यान की कुल 73  दुकाने हैं जिनमे से 39 कोटेदारों को खाद्यान प्राप्त हुआ है ।


शेष 34 कोटेदारों को खाद्यान नही मिल पाया है, जिन कोटेदारों को खाद्यान नही मिला वे सभी कई दिनों से गोदाम का चक्कर काट रहे है किन्तु उन्हें कोई सन्तोष जनक लिखित जबाव नही मिल पा रहा है, जिससे वे अपने गाँव के कार्ड धारकों को जबाव दे पाएं।


ग्राम पंचायत दुर्जनपुर के कोटेदार त्रिभुवन दत्त, कौरहे के कोटेदार शिवनाथ ने बताया की प्रति दिन कार्ड धारक दुकान पर आते है, और खाद्यान बेचने का आरोप लगा कर झगड़ा करने पर उतारू हो जाते है, ऐसे में कोटेदार और कार्ड धारक के बीच रूप पनप रहा है।


गोदाम प्रभारी महेंद्र प्रताप सरोज ने बताया है की जिले से खाद्यान नही मिला इसलिए बाकी कोटेदारों को खाद्यान का वितरण नही हो पाया है।


इस सम्बन्ध में जब डी.एस.ओ गोंडा कृष्ण गोपाल पाण्डेय से बात की गयी तो उन्होंने बताया की जून माह में वितरण होने वाला प्रधान मंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत वितरण होने वाला खाद्यान एफ़.सी.आई गोदाम की शिथिलता के कारण निकाषी नही हो पाई थी,  जिसके कारण खाद्यान लेप्स कर दिया गया है भारत सरकार उसकी डेट नही बढ़ा रही है, आदेश के मुताबिक़ 31 से पहले उठान होने वाला खाद्यान ही वितरण किया जाएगा अभी जुलाई अगस्त का खाद्यान तमाम कोटेदारों को नही मिल पाया है। 


कुल मिला कर जिन कोटेदारों को खाद्यान प्राप्त नही हुआ है उनके और कोटेदारों के बीच रार ठनी हुयी है कोटेदारों के जबाब से कार्ड धारक संतुष्ट नही हो रहे हैं, वंचित कोटेदारों का कहना है की खाद्यान जिन कारणों से नही वितरण नही हुआ है उन कारणों को लिखित दे कर दुकानों पर चस्पा करवाये जाएँ ताकि कार्ड धारक और कोटेदार के बीच विवाद की स्थित उतपन्न न होने पाये।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे