Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

दुनिया में नागरिक अधिकारों का संरक्षण करने वाला सर्वश्रेष्ठ है हमारा भारतीय लोकतंत्र:प्रमोद तिवारी

 


राज्यसभा सांसद ने स्वाधीनता दिवस पर राष्ट्रीय एकता की मजबूती पर दिया जोर, विविध क्षेत्रों में योगदान के लिए किया सम्मानित 

 वेदव्यास त्रिपाठी

 प्रतापगढ़। स्वाधीनता दिवस पर कांग्रेस के राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी ने संग्रामगढ़ स्थित विभिन्न शिक्षण संस्थानों मे ध्वजारोहण करते हुए लोगों को राष्ट्रीय एकता एवं अखण्डता की मजबूती का संकल्प दिलाया।


वहीं उन्होने संग्रामगढ़ के इन्द्राणी इण्टर कालेज परिसर स्थित विशाल सभागार में आयोजित मुख्य रंगारंग भव्य समारोह में स्वाधीनता दिवस पर शिक्षा एवं कला तथा मेधा के क्षेत्र में उत्कृष्ट भूमिका के लिए विविध हस्तियों को सम्मानित भी किया। 


सांसद प्रमोद तिवारी ने कालेज के पूर्व प्राचार्य एवं शिक्षामनीषी व समाजसेवी राममिलन तिवारी को स्मृति चिन्ह तथा प्रशस्ति पत्र प्रदान कर विशेष सम्मान से नवाजा। 


समारोह में  तिवारी ने पार्श्व गायक रवि त्रिपाठी, अवकाश प्राप्त प्रवक्ता डा. वीरेन्द्रमणि शुक्ल, सहकर्मी छंगू लाल विश्वकर्मा को भी आजादी की वर्षगांठ पर विविध क्षेत्रों मे योगदान के लिए सम्मानित किया। 


वहीं कार्यक्रम में सरयू इन्द्रा महाविद्यालय के प्राचार्य डा. प्रवीन सागर शुक्ल ने सांसद प्रमोद तिवारी को संस्कृत लिपि में अभिनन्दन पत्र सौंपकर सम्मानित किया। 


बतौर मुख्यअतिथि राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी ने कहा कि भारत का लोकतंत्र दुनिया के पटल पर नागरिकों को मौलिक अधिकार से संरक्षित करने वाला सबसे महनीय लोकतंत्र है। 


उन्होने लोगों से कहा कि समृद्धिशाली विकास तथा राष्ट्र के मान सम्मान के गौरव के लिए नागरिकों को अपने पुनीत कर्तव्यों का निर्वहन भी प्राथमिकता पर रखना चाहिये। 


कार्यक्रम में मुम्बई से आये पार्श्व गायक रवि त्रिपाठी के देश प्रेम से ओतप्रोत प्रेरणास्पद गीतों से छात्र छात्राओं मे भारी उत्साह देखा गया। 


वहीं सरयू इन्द्रा महाविद्यालय तथा निर्मला शर्मा इण्टर कालेज व इन्द्राणी इण्टर कालेज की छात्र छात्राओं ने भी देश प्रेम का जज्बा लिये सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियों से अभिवावकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। 


समारोह के दौरान सांसद प्रमोद तिवारी मेधावियों की प्रस्तुतियों की भी जमकर हौंसला आफजाई करते दिखे। 


समारोह का संयोजन प्रधानाचार्य हरिकेश प्रताप मिश्र व संचालन डा. नन्हेंलाल यादव ने किया। आभार प्रदर्शन पूर्व प्राचार्य एवं सांसद प्रतिनिधि भगवती प्रसाद तिवारी ने किया। 


इस मौके पर आशीष उपाध्याय, प्रदीप सिंह, ज्ञानप्रकाश शुक्ल, अवनीश शर्मा, अनिल त्रिपाठी महेश, रघुनाथ सरोज, ओमप्रकाश यादव, राकेश सिंह, बदलूराम पटेल, आलोक पटेल, मुन्ना मौर्या, बृजलाल उर्फ पिंटू, मो. अजमेरी, निसार अहमद, पवन उपाध्याय, दुर्गेश पाण्डेय आदि रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे