Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

इटियाथोक:आबादी की जमीन हड़पने को ले कर ग्रामीण हुए लामबंद, क्षेत्रीय विधायक और डी.एम से शिकायत






बीपी त्रिपाठी 

गोंडा:वि.ख इटियाथोक के ग्राम पंचायत पृथ्वी पाल ग्रंट के रहने वाले 84 लोगों ने क्षेत्रीय विधायक विनय कुमार द्विवेदी एवं जिलाधिकारी उज्जवल कुमार को सामूहिक रूप से पत्र देकर शिकायत की है।



शिकायती पत्र में लिखा गया है की उनके गाँव के ही भगौती पुत्र रामदेव, रमेश पुत्र गौरी शंकर, आज्ञाराम पुत्र मनीराम, राकेश पुत्र राम बच्चा व राम सुरेश पुत्र राम अछैबर ने एक राय हो कर कूटरचित तरीके से सभी ने अपनी माताओं के नाम 1991 का पट्टा दिखा कर आबादी की दो हेक्टियर जमीन पट्टा होने की फर्जी पत्रावली तहसील में जमा कर दी थी।


वर्ष 1993 से 1998 में फसली हस्तलिखित खतौनी माफिस खाना में जमा की गयी और जमीन अवैध रूप में खतौनी दर्ज हो गया।


पट्टे से सम्बंधित सभी अखिलेखों पर तत्कालीन ग्राम प्रधान, खेलपाल, उपजिलाधिकारी के फर्जी हस्ताक्षर अंकित हैं, जबकि नई खतौनी में उक्त आबादी की जमीन नवीन परती के खाते में दर्ज है, गाटा संख्या 1388, 832, 829, 248, 193 अंकित है जिसमे से गाटा संख्या 1388 व 832 खतौनी 41 व 45 में सामान्य आबादी के रूप में अंकित है। 


जिसका कृषि पट्टा नही किया जा सकता है भूमि पर केवल आवासीय पट्टा ही होना चाहिए।


उक्त भूमि पर कई आवासीय पट्टा धारक हैं घास फूस का छप्पर, मिटटी के घर में व इंद्रा आवास निर्माण करवा कर अपने परिवार के साथ जीवन यापन कर रहे हैं। 


उसी जमीन आबादी की जमीन को पाँचों लोग कूट रचित तरीके से फर्जी दस्तावेज के आधार नई खतौनी में दर्ज कराना चाहते हैं, ग्रामीणों का कहना है की अगर नई खतौनी उन लोगों के नाम दर्ज हो जायेगी तो वर्तमान समय में उस पर आवास बना कर रहने वाले लोग बेघर हो जाएंगे करीब 85 लोगों ने हस्ताक्षर व अंगूठा निशानी लगा कर सामूहिक रूप से शिकायत की है, 


जिस पर वर्तमान ग्राम प्रधान व पूर्व प्रधान के मुहर हस्ताक्षर अंकित है। शिकायत के बाद फर्जी तरीके से जमीन हथियाने वाले भगौती पुत्र राम देव बौखलाहट में ग्रामीणों से गाली गलौज कर धमकाने में लगे हैं ।


जिसकी शिकायत पुलिस से की जा चुकी है उसके बाद भी भगौती प्रसाद निडर हो कर धमकी देने अथवा सार्वजनिक स्थानों पर गाली गलौज करते हैं।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे