Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मनकापुर आईटीआई संचार विहार में शारदीय नवरात्रि पूजा का हुआ शुभारंभ



आरके गिरी

 गोण्डा: आईटीआई संचार विहार स्थिति कर्मचारी क्लब के हाल में शारदीय नवरात्रि की प्रथम दिन की पूजा आईटीआई लिमिटेड के इकाई प्रमुख अजय कुमार श्रीवास्तव एवं पूर्व मानव संसाधन प्रमुख वाई एस चौहान सपत्नी सहित, साथ ही दुर्गा पूजा समिति के अध्यक्ष की धर्मपत्नी द्वारा माँ की पूजा का शुभारंभ आरती कर किया गया।


इकाई प्रमुख को दुर्गा पूजा समिति द्वारा पीतल की माँ की प्रतिमा भेंट की गई। आदि शक्ति माँ दुर्गा पूजा समिति संचार विहार आईटीआई में माँ दुर्गा पूजन का 34 वां वर्ष है।

माँ की पूजा के व्यवस्थापक प्रवीण मिश्रा ने बताया कि नौ दिनों की इस पूजा के अंतर्गत पहले तीन दिन तक शाम की आरती के पश्चात पवन पांडेय ग्रुप गोंडा द्वारा माँ के भजन प्रस्तुत किये जायेंगे।

उसके बाद 29, 30 और 1अक्टूबर 2022 तक बजरंग कीर्तन मंडल गोंडा द्वारा भजन कीर्तन प्रस्तुत किया जाएगा।

दुर्गा पूजा समिति संचार विहार के मीडिया प्रभारी राम लखन वर्मा ने बताया कि 2 अक्टूबर सप्तमी के दिन माँ की नेत्रपट्टिका का अनावरण के साथ ही आदि शक्ति दुर्गा पूजा जागरण मंच बस्ती द्वारा माँ का विशाल जागरण प्रस्तुत किया जाएगा।

3 अकटूबर को रजनी- किरन मण्डली द्वारा भजन संध्या, 4 अक्टूबर को पूर्णाहुति हवन के साथ ही कन्या-भोज के पश्चात दोपहर 12 बजे से माँ का विशाल भंडारा आयोजित किया जाएगा। 


5 अक्टूबर दशहरे के दिन सुबह मां की प्रतिमा का विसर्जन मनवर नदी के तट पर किया जाएगा। प्रवीण मिश्रा ने संचार विहार के सभी माँ के भक्तों से विनम्र अनुरोध करते हुए कहा कि यह माँ की पूजा आपकी है इस पूजा में आप सभी भक्त बढ़चढ़ कर हिस्सा लेकर माँ का आशीर्वाद प्राप्त करें। माँ सभी की झोली भर देंगी इस माँ के दरबार से कोई खाली हाथ नही जाएगा।


इस अवसर पर आदि शक्ति पूजा समिति संचार विहार के सचिव वीरेंद्र श्रीवास्तव,ऑफिसर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष एवं जन सम्पर्क अधिकारी जे के श्रीवास्तव,रवि शंकर मिश्रा, आर पी मिश्रा, राम चन्द्र गुप्ता, पी पी सिंह, ओरी प्रसाद, बी एल सिंह, सरोज कुमार, बलवंत यादव, के जी गुप्ता, एम पी दूबे, अजय मिश्रा, श्रवण कुमार मिश्रा, अजय के अलावा दुर्गा पूजा समिति के तमाम सदस्य मौजूद रहे। आरती के पश्चात माँ के भक्तों मे प्रसाद वितरण किया गया।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे