Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

लालगंज: अधिवक्ता के खिलाफ केस दर्ज होने पर भडके वकील, नारेबाजी कर किया हंगामा



गौरव तिवारी 

लालगंज, प्रतापगढ़। साथियों के लगातार उत्पीड़न से आक्रोशित वकीलों ने मंगलवार को तहसील परिसर मे जमकर हंगामा किया।


तहसील सभागार के सामने गुम्बद पोर्टिको में भारी संख्या मे वकील एकत्रित हुए और पुलिस तथा प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। 


वकीलो ने एसपी को संबोधित एक मांग पत्र भी तहसीलदार न्यायिक को सौपकर उत्पीडन पर रोक लगाने की मांग उठाई। वही वकीलो के हंगामे से घंटो तहसील में अफरातफरी का माहौल दिखा। 


लालगंज तहसील के अधिवक्ता पहले से ही कोतवाली के पूरे इच्छाराम निवासी अधिवक्ता जय नारायण यादव तथा सांगीपुर थाना क्षेत्र के निवासी अधिवक्ता राजीव तिवारी के द्वारा दर्ज कराये गये आपराधिक मुकदमों मे आरोपियो की गिरफ्तारी न होने से सप्ताह भर से खफा चल रहे हैं। 


संयुक्त अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष अनिल त्रिपाठी महेश तथा रूरल बार के अध्यक्ष ज्ञानप्रकाश शुक्ल के नेतृत्व में वकीलों के एक प्रतिनिधिमण्डल ने सोमवार को प्रयागराज के अपर पुलिस महानिदेशक प्रेमप्रकाश से भी मिलकर वकीलों के लालगंज क्षेत्र में उत्पीड़न पर ज्ञापन सौंपा था। 


सोमवार की शाम लीलापुर थाना क्षेत्र के सड़वा दुबान निवासी अधिवक्ता ईश्वरचंद्र दुबे व उनके पुत्र आशीष के खिलाफ भी केस दर्ज हो गया। यह जानकारी मिलते ही मंगलवार को वकीलों का गुस्सा बढ़ गया।


 संयुक्त अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष अनिल त्रिपाठी महेश तथा महामंत्री शेष तिवारी की अगुवाई मे वकील परिसर में प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। 


तहसील सभागार के सामने गुम्बद पोर्टिको में वकीलो का हंगामा देख सुन तहसीलदार न्यायिक सुप्रिया चतुर्वेदी वहां पहुंची। तब वकीलों ने अधिवक्ताओं के उत्पीड़न को लेकर एसपी को संबोधित उन्हें ज्ञापन सौंपा। 


ज्ञापन में वकील की लीलापुर थाने मे फर्जी नामजदगी निरस्त कराये जाने की बात कही गयी है। पूर्व अध्यक्ष राममोहन सिंह ने कहा कि जरूरत पडी तो अब वकील सांगीपुर व लीलापुर थाने के घेराव के लिए भी कूच करेंगे। 


पूर्व अध्यक्ष देवी प्रसाद मिश्र ने कहा कि अब तो रोज प्रशासन वकीलों के खिलाफ ही एफआईआर लिखने की मनमानी पर उतर आया है। इसका अधिवक्ता संघर्ष के माध्यम से मुकाबला करेंगे। 


उपाध्यक्ष सिविल शहजाद अंसारी तथा उपाध्यक्ष वीके तिवारी ने भी पुलिस की मनमानी पर कड़ा आक्रेाश जताया। 


इस मौके पर संदीप सिंह, केबी सिंह, रामकुमार पाण्डेय, विेनोद मिश्र, ज्ञानप्रकाश शुक्ल, विनय शुक्ल, विपिन शुक्ल, सुशील शुक्ल, सिंटू मिश्र, अखिलेश द्विवेदी, कुलदीप तिवारी, धीरेन्द्र शुक्ल, केके शुक्ला, प्रमोद सिंह, शैलेन्द्र सिंह, लालता प्रसाद पाण्डेय, शिव नारायण शुक्ल, सुधाकर मिश्र, लाल विनोद प्रताप सिंह, आसिफ अली, अबरार अहमद, टीपी यादव, दिनेश सिंह, राहुल मिश्र आदि अधिवक्ता रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे