Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

सुखपाल नगर बीआरसी में शिक्षकों का चार दिवसीय निपुण भारत मिशन का प्रशिक्षण संपन्न



वेदव्यास त्रिपाठी 

खबर प्रतापगढ़ से है जहां बीआरसी सुखपाल नगर सदर के प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक, सहायक अध्यापक एवं शिक्षामित्रों का चार दिवसीय निपुण भारत मिशन प्रशिक्षण का चतुर्थ बैच का प्रथम दिवस की कार्यशाला संपन्न हुई।


प्रशिक्षण दाता के रूप में राजीव सिंह,डॉक्टर नीलम सिंह, धर्मेंद्र ओझा , शशांक, उषा यादव द्वारा प्रतिभागियों को प्रशिक्षण प्रदान किया गया। 


 डायट प्रवक्ता अतरसंड प्रतापगढ़ गर्विता ओझा ने प्रथम दिन के प्रशिक्षण का आकस्मिक निरीक्षण किया। अभी तक दिए गए प्रशिक्षण के बारे में प्रशिक्षणार्थियों से जानकारी ली।और उन्होंने कहा कि जो प्रशिक्षण आप सब को दिया जा रहा है इसे आप लोग विद्यालय में पूर्णरूपेण लागू करेंगे और विद्यालय भ्रमण के दौरान आप द्वारा किए जा रहे शिक्षण के प्रयास दिखने चाहिए। आज का समय टेक्नोलॉजी का समय है ।


आप लोग शिक्षा के क्षेत्र अधिक से अधिक नई तकनीक का प्रयोग करें बच्चों को रुचिकर शिक्षा प्रदान करें भोजन की गुणवत्ता एवं प्रभावी प्रशिक्षण से संतुष्ट दिखें एवं प्रशिक्षकों की सराहना की संदर्भ दाता राजीव सिंह द्वारा निपुण भारत का परिचय पर विस्तृत चर्चा की गई डॉक्टर नीलम सिंह ने अभिभावकों के जुड़ाव एवं गृह कार्य पर चर्चा की। 


धर्मेंद्र ओझा ने बच्चों के सामाजिक भावनात्मक विकास पर प्रभाव की चर्चा की। शशांक वैश्य एवं उषा यादव ने संयुक्त रुप से विभिन्न प्रकार की गतिविधियों द्वारा भाषा विषय को रोचक बनाने की विस्तृत जानकारी दी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे