Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

प्रतापगढ़:बच्चों ने लिखा स्वास्थ्य मंत्री को पत्र



वेदव्यास त्रिपाठी 

खबर प्रतापगढ़ से है जहां पट्टी तहसील क्षेत्र के जनता उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बिरौती में तरुण चेतना के तत्वाधान में ओटीटी बच्चों को किया जागरूक। 


संस्था वरिष्ठ कार्यकर्ता हकीम अंसारी ने कोटपा एक्ट 2003 के विषय में जानकारी देते हुए ओटीटी (OTT) पर बच्चों के साथ चर्चा करते हुए कहा कि तम्बाकू स्वास्थ्य के लिए हानिकर हैं। जिसका असर हमारे बच्चो पर देखने को मिल रहा है। तम्बाकू जानलेवा है। 


इंटरनेट ने हमारी जिंदगी जीने के तरीके को बदल दिया है। और साथ ही साथ इससे हमारे कई काम करने के तरीके को बदल दिया है। आजकल मनोरंजन के क्षेत्र में लोगों के दिलों पे राज कर रहा है। 


ओटीटी प्लेटफार्म ही मनोरजन के लिए नयी युवा पीढ़ी की पहली पसंद बन गए है। ज्यादा मशहूर और लोकप्रिय होते जा रहे है की फिल्म थिएटर की जगह सीधा (OTT) ओटीटी प्लेटफॉर्म पर ही उतारी जा रही हैं। 


लेकिन ओटीटी के इतने लोकप्रिय होने के बावजूद इसके बारे में अभी भी ज्यादातर लोग नहीं जानते या फिर उनको ओटीटी के बारे में किसी को कोई जानकारी ही नहीं है। ओटीटी का फुल फॉर्म ओवर दा टाॅप (Over-The-Top) होता है। 


जो इंटरनेट के जरिए वीडियो या अन्य मीडिया कंटेंट उपलब्ध करते है। आसान शब्दों में कहा जाये तो Netflix, Disney Hotstar, Youtube जैसे ऐप्स को ओटीटी प्लेटफार्म कहा जाता है। इन ऐप पर लोग अपने मन चाहे वेब सीरीज मूवी,वीडियो,और भी बहुत कुछ देखते है।


यह इंटरनेट पर वीडियो व अन्य मीडिया कंटेंट के संबंधित चीजों को दिखाता है। इन सब वीडियो में तम्बाकू से संबंधित चेतावनी नहीं दिखाया जाता हैं।


जिसके विषय में बच्चों को जानकारी ना होने पर रोष जताते हुए इसके विरोध में स्वास्थ्य मंत्री को लिखा पत्र।


ताकि इन सब चीजों में भी तंबाकू संबंधित चेतावनी को प्रदर्शित किया जाए ताकि बच्चे तम्बाकू के पहुंच से दूर रहें। 


इस कार्यक्रम में प्रधानाचार्य सुनील मिश्रा बाबूल नाथ पांडे, रंजना मिश्रा, कमला पाल आदि लोग मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

Bottom Ad