Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

प्रतापगढ़:शिक्षकों की समस्याओं को लेकर राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के प्रतिनिधि मंडल ने बेसिक शिक्षा अधिकारी को सौंपा सात बिंदुओं का मांग पत्र



वेदव्यास त्रिपाठी 

खबर प्रतापगढ़ से है जहां  राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ (प्राथमिक संवर्ग) के प्रतिनिधिमण्डल ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी भूपेन्द्र सिंह से जिलाध्यक्ष अशोक राय के नेतृत्व में सात बिंदुओं के मांग पत्र पर वार्ता कर समस्याओं के शीघ्र निवारण की अपील की है।


प्रतिनिधिमण्डल ने बीएसए को सात सूत्रीय समस्याओं को निस्तारित करने के लिए 15 सितम्बर 2022 तक का समय दिया है। 


समस्याओं का निस्तारण नहीं होने पर आर पार की लड़ाई लड़ने की चेतावनी दी है।प्रमुख मांगों में ब्लॉक संसाधन केन्द्र पर कई वर्षों से कार्यरत कर्मचारियों को अन्य ब्लॉक संसाधन केन्द्र पर स्थानांतरित किए जाने हेतु महानिदेशक के आदेश को क्रियान्वित करने, शिक्षकों से सार्वजनिक अवकाश,ग्रीष्मकालीन/ व शीतकालीन अवकाश के दिनों में विभागीय कार्य कराये जाने पर प्रतिकर अवकाश दिए जाने, फार्म 16 ट्रेसेज अर्थात आनलाइन दिए जाने,69000 भर्ती में अभी तक ऐसे शिक्षक जिनका सत्यापन नहीं हो पाया है ।


उनकी सूची जारी करने, ब्लॉक स्तर भी खण्ड शिक्षा अधिकारियों द्वारा राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के प्रतिनिधियों को सभी नीतिगत मामलों में भागीदारी सुनिश्चित किए जाने और न्याय पंचायत स्तर पर आधार बनाने हेतु विशेष कैम्प लगाए जाने के सम्बन्ध में मांगे शामिल हैं ।


 बीएसए ने सभी मामलों में त्वरित निदान हेतु रूचि दिखाई और जनपद के शैक्षिक परिवेश के सर्वांगीण विकास हेतु राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ का सहयोग मांगा है।


प्रतिनिधिमण्डल में जिला महामंत्री जय प्रकाश पाण्डेय , जिला मंत्री व ब्लॉक अध्यक्ष शिवगढ़ सुशील द्विवेदी, जिला संयुक्त मंत्री सत्येन्द्र शुक्ल, ब्लॉक अध्यक्ष मान्धाता अखिलेश सिंह आदि रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे