Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

निःशुल्क आयुष्मान गोल्डन कार्ड बनवाना चाहते हैं तो यह खबर है खास आपके लिए



वेदव्यास त्रिपाठी 

प्रतापगढ़। शासन के मंशानुरूप जिलाधिकारी डा0 नितिन बंसल द्वारा दिये गये निर्देश के क्रम में मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 जीएम शुक्ला ने अवगत कराया है कि आयुष्मान भारत-प्रधानमंत्री जन आरोग्य एवं मुख्यमंत्री जन आरोग्य अभियान से आच्छादित पात्र परिवारों को योजना का लाभ लेने हेतु परिवार के प्रत्येक सदस्य के पास आयुष्मान कार्ड होना अनिवार्य है। 


योजना से आच्छादित जनपद प्रतापगढ़ में कुल परिवार 277933 कुल लाभार्थियों की संख्या 1233285 के सापेक्ष अब तक बनाये गये कुल परिवारों की संख्या 126464 तथा कुल लाभार्थियों की संख्या 319972 का कार्ड बनवाय जा चुका है। 


उन्होने बताया है कि वर्तमान में कुल 126908  परिवारों के 913313 लाभार्थियों का गोल्डेन कार्ड बनाया जाना शेष है। 


शेष लाभार्थियों का गोल्डेन कार्ड का लक्ष्य पूर्ण किये जाने हेतु 15 सितम्बर से 30 सितम्बर 2022 तक ‘‘आयुष्मान पखवाड़ा’’ के दौरान निःशुल्क आयुष्मान कार्ड बनाने का विशेष अभियान चलाया जाना है। 


इस अभियान के दौरान विशेष रूप से ऐसे सभी परिवार को लक्षित किया जाना है जिनमें किसी भी सदस्य के पास आयुष्मान कार्ड उपलब्ध नही है। 


स्वास्थ्य विभाग द्वारा जनपद में आशा, आरोग्य मित्र, पंचायत सहायकों, जन सेवा केन्द्र के वीएलई, खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के कोटेदार के सहयोग से आयुष्मान कार्ड बनाया जा रहा है। 


उन्होने जन सामान्य से अपील की है कि आयुष्मान भारत योजना के अन्तर्गत आने वाले लाभार्थी अपने क्षेत्रान्तर्गत आने वाले ग्राम पंचायत भवन पर अवश्यक दस्तावेज जैसे कि आधार कार्ड, राशन कार्ड ले जाकर अपना आयुष्मान कार्ड आवश्यक रूप से बनवायें और अपने भविष्य को सुरक्षित बनाते हुये किसी भी आवांछित बीमारी से अथवा दुर्घटना के समय 5 लाख का इलाज/आपरेशन आदि की सुविधा निशुल्क पाये। 


किसी भी आवश्यक जानकारी एवं सहायता हेतु टोल फ्री नम्बर 180018004444 एवं 14555 पर सम्पर्क किया जा सकता है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे