Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

अग्निकांड से फसल नुकसान पर विधायक ने सौपीं किसानों को सहायता चेक



मोना ने केंद्र सरकार से किसानों की फसल लागत में वृद्धि किये जाने पर दिया जोर

 आलोक शुक्ला

लालगंज, प्रतापगढ़। क्षेत्रीय विधायक एवं कांग्रेस विधानमण्डल दल की नेता आराधना मिश्रा मोना ने गुरूवार को अग्निकांड से किसानों को फसल के नुकसान को लेकर एकमुश्त बडी सहायता राशि की चेक सौंपी।


विधायक मोना के द्वारा क्षेत्र के कई गांवो में आकस्मिक आगजनी से गेहूं की फसल जल उठने से किसानो को सहायता के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा था। 


विधायक की संस्तुति पर शासन द्वारा मुख्यमंत्री खेत खलिहान अग्निकांड दुर्घटना सहायता योजना के तहत प्रभावित किसानो को आर्थिक सहायता मंजूर की गयी। 


इसके तहत गुरूवार को नगर स्थित कैम्प कार्यालय पर विधायक आराधना मिश्रा ने इक्तालिस प्रभावित किसानो को शासकीय सहायता के चेक बांटे। विधायक द्वारा सात लाख रूपये से अधिक की स्वीकृत आर्थिक सहायता का चेक पाकर पीडित किसानों के चेहरे पर सकून देखा गया। 


बतादें फसल नुकसान को लेकर विधायक मोना की ओर से राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी ने उस समय प्रभावित गांवो मे पहुंचकर निजी तौर पर भी पीडित किसानो को त्वरित आर्थिक सहायता प्रदान की थी। 


किसानों से संवाद करते हुए विधायक मोना ने कहा कि मध्यम वर्गीय किसानों के फसल नुकसान होनेे से खेती किसानी को अपूर्णनीय क्षति हुई है। उन्होने सहायता से अभी छूटे किसानों को भी सप्ताह भर के भीतर शासकीय मदद दिलाए जाने का भी भरोसा दिलाया। 


विधायक मोना ने कहा कि इस समय खाद तथा उर्वरक व बीज एवं डीजल के दाम बढने से किसान फसल की लागत को लेकर बेहद परेशान है।


 उन्होने विधानसभा के हालिया सत्र में मंहगाई से प्रभावित किसानों की स्थिति पर अपने सवाल का भी जिक्र करते हुए कहा कि केंद्र सरकार को अविलम्ब फसल की लागत का पुर्न मूल्यांकन कर इसमें वृद्धि की जानी चाहिए। 


वहीं विधायक आराधना मिश्रा मोना ने संवाद के जरिए लोगों को भरोसा दिलाया कि रामपुर खास में विकास के साथ कृषि तथा शिक्षा एवं पेयजल तथा विद्युतीकरण के क्षेत्र में आत्मनिर्भरता के लिए उनका मिशन सांसद प्रमोद तिवारी के नेतृत्व में मजबूती से जारी रहेगा। 


इसके बाद विधायक आराधना मिश्रा मोना ने कैम्प कार्यालय पर आये लोगों की समस्याओं की भी सुनवाई की। उन्होनें सम्बन्धित विभागीय अधिकारियों से फोनिक वार्ता कर समस्याओं के समाधान कराए जाने के भी निर्देश दिये। 


विधायक मोना ने रानीगंज कैथौला, रायपुर तियांई, नया का पुरवा, वर्मा नगर, राजेन्द्र नगर व स्थानीय बाजार में दुर्गा पूजा पाण्डालों पर पहुंचकर नवरात्र पर मां कूष्माण्डा के स्वरूप का दर्शन पूजन भी किया। 


इस मौके पर ब्लाक प्रमुख अमित सिंह, चेयरपर्सन प्रतिनिधि संतोष द्विवेदी, ददन सिंह, भुवनेश्वर शुक्ल, राकेश चतुर्वेदी, भगवती प्रसाद तिवारी, ज्ञानप्रकाश शुक्ल, केडी मिश्र, कुंवर ज्ञानेन्द्र सिंह, राकेश सिंह, राजेन्द्र यादव, वीरेन्द्र वर्मा, संतराम वर्मा, संजय पाल, बृजेश सिंह, प्रीतेन्द्र ओझा, हृदय नारायण मिश्र, बृजेश द्विवेदी, श्रीधर तिवारी आदि रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे