Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

धानेपुर :दर्ज कागजात से कम रकबे में, डीएम के आदेश पर तालाब का हो रहा सुंदरीकरण




बीपी त्रिपाठी 

गोण्डा:धानेपुर नगर पंचायत क्षेत्र में स्थित थाना धानेपुर के ठीक सामने के तालाब में पटी क्षेत्र की गन्दगी और दुर्गन्ध से जिलाधिकारी को थाना दिवस को रूबरू होना पड़ा था।



 उसी समय तालाब का जीर्णोद्धार कराये जाने का निर्देश मताहत को दे दिया गया था, निर्देश के बाद तालाब का सुन्दरीकरण कराया जाना सुनिश्चित हुआ और बरसात के दिनों में जेसीबी मशीन एक बार तालाब उतरी किन्तु तालाब में प्लास्टिक के पोलिबैग्स और कचरे की दुर्गन्ध की वजह से मशीन भी काम नही कर पाई।


मौसम थोड़ा सामान्य होते ही पुनः सुंदरीकरण का कार्य जेसीबी द्वारा शुरू कर दिया गया है,


 आपको बता दें की तालाब की भूमि पर दक्षिण दिशा में बना मकान स्थानीय लोगों  के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है।


माना जा रहा है की तालाब के नाम दर्ज भूमि के कुछ अंश पर अतिक्रमण को अनदेखा करके बिना पैमाइश के ही सुंदरीकरण किया जा रहा है,


 इन पनपते सवालों की सच्चाई का पता लगाने के लिए जब क्षेत्रीय लेखपाल से बात की गयी तो उन्होने बताया की पौने दो बीघा जमीन तालाब के नाम दर्ज कागजात है, बिना पैमाइश के ये स्पष्ट नही हो सकता की तालाब की भूमि पर अतिक्रमण करके पक्का मकान बनाया गया है। 


जिनका मकान बना है उनका दावा है की कोर्ट से डिग्री मिलने के बाद निर्माण हुआ है, इससे पहले भी थाना परिसर की भूमि पर कब्जा होने का प्रकरण प्रकाश में आ चुका है किन्तु अतिक्रमण मुक्त नही कराया जा सका। 


अब देखना ये है की क्या तलाब की भूमि का पैमाइश कराया जाएगा या जितनी भूमि बची है उसी का सुंदरीकरण कराया जाएगा।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे