Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

रामराज इंटर कॉलेज में संभागी रैली कबड्डी का का हुआ आयोजन



रमाकांत पांडे 

खबर प्रतापगढ़ के से है जहां पट्टी स्थित रामराज इंटरमीडिएट कॉलेज पट्टी में संभागी रैली कबड्डी का आयोजन किया गया ।


जिसमें विजेता टीम राम राज इंटर कॉलेज के उपविजेता टीम महादेव प्रसाद इंटरमीडिएट कॉलेज महादेव नगर खिलाड़ियों को विजेता घोषित किया गया। 


संभागीय रैली का विद्यालय के प्रधानाचार्य रमेश चंद्र मिश्र ने फीता काटकर उद्घाटनकिया अपने संबोधन में बच्चों को प्रोत्साहित करते हुए प्रधानाचार्य ने कहा कि खेल शिक्षा पर आधारित शारीरिक और मानसिक संयम की एक क्रिया है खेल स्वयं को प्रेरित करने वाली आनंददाई एवं रचनात्मक क्रिया है।


 जिसके द्वारा मनुष्य की आंतरिक शक्तियों को प्रगट होने का अवसर मिलता है खेलों से मनोरंजन के साथ-साथ अनेक शारीरिक मानसिक तथा नैतिक लाभ होते हैं ।


मनोरंजन शारीरिक मानसिक शिक्षा का साधन मानवीय गुणों का विकास आचरण और चरित्र शिक्षा में सरलता खिलाड़ी की भावना खेलों से बच्चों का केवल मनोरंजन नहीं होता बल्कि उन्हें स्वस्थ भी बनाता हैं और परोक्ष रूप से मानवीय गुणों की शिक्षा भी प्राप्त होती है ।


खेल से हमें स्वार्थपरता की भावना स्वस्थ प्रतिस्पर्धा की भावना जागृत होती है अपने स्वास्थ्य के प्रति प्रत्येक मनुष्य को सदा सजग रहना चाहिए स्वस्थ व्यक्ति सदैव प्रसन्न अच्छी तरह आता है एक अंग्रेज विद्वान ने कहा स्वस्थ  सुगठित शरीर में ही रहता है अतः बौद्धिक विकास के लिए भी शरीर को स्वस्थ रखता है ।


विद्यालय के प्रधानाचार्य ने सभी के प्रति उज्जवल भविष्य की मंगल कामनाओं की तथा रामराज इंटरमीडिएट कॉलेज के व्यायाम शिक्षक वेद प्रकाश उपाध्याय  ने आए हुए सभी लोगों के प्रति आभार व्यक्त किया विद्यालय के अन्य शिक्षक अरुण मिश्र, राजेश दुबे, प्रमोद दुबे, नीलाभ मिश्र, उमाकांत त्रिपाठी, विनोद मिश्र, लालमनि मिश्र, अन्य शिक्षक व छात्र मौजूद रहे।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे