Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

एनएच 730 के ऐरा पुल पर बस ट्रक में हुई भीषण टक्कर,6 लोगों की मौके पर हुई मौत,27 लोग घायल, विस्तार से पढ़िए पूरा मामला

 


करीब 60 लोगों को लेकर धौरहरा से लखनऊ जा रही थी प्राइवेट बस

डीएम एसपी मौके पर पहुच कर घटना का लिया जायजा,खुलवाया जाम

विधायक ने व्यक्त की संवेदना,घायलों का समुचित इलाज करवाने की कही बात

कमलेश

खमरिया खीरी:थाना ईसानगर क्षेत्र के एनएच 730 पर शारदा नदी के ऐरा पुल पर बुधवार को सुबह करीब 7 बजे धौरहरा से करीब 60 सवारियों को लेकर लखनऊ जा रही प्राइवेट बस की टक्कर सामने से आ रही ट्रक से हो गई। 


जिसमें 6 लोगों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई वहीं करीब 40 लोग घायल हो गए। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुचें चौकी इंचार्ज खमरिया समेत थाना पुलिस व सीओ धौरहरा ने सभी घायलों को एम्बुलेंसों से जिला अस्पताल भेज दिया वहीं मृतकों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

 


इस दौरान मौके पर पहुचें डीएम व एसपी ने घटना स्थल का मुवायना कर दुःख व्यक्त करते हुए हाइवे पर लगी लंबी जाम को खुलवाकर आवागमन शुरू करवा दिया।


बुधवार को सुबह करीब 7 बजे धौरहरा से चलकर प्राइवेट बस यूपी 31 एटी 2251करीब 60 सवारियों को भरकर लखनऊ जा रही थी। इसी बीच एनएच 730 के ऐरा पुल पर सामने से आ रही ट्रक पीबी 13 एएल 6792 ने टक्कर मार दी। 



टक्कर इतनी तेज थी कि बस के एक साइड के परखच्चे उड़ गए। वहीं बस में सवार यात्रियों में धौरहरा निवासी सगीर अहमद (35) पुत्र सईद अहमद,अलीमुन (55) पत्नी अकील खा क़स्बा धौरहरा,आर्या निगम पुत्री अंशु निगम शुक्ला वार्ड धौरहरा,मुन्नू मिश्रा (16) पुत्र मथुरा मिश्र क़स्बा धौरहरा,सुरेन्द्र (38) पुत्र बदलू निवासी ग्राम फत्तेपुर धौरहरा व सरस्वती प्रसाद वर्मा (10) पुत्र मंशादीन निवासी 496/25 बब्बू वाली गली डालीगंज थाना हसनगंज लखनऊ की मौके पर ही मौत हो गई। 



इस बाबत लोगों की माने तो करीब 40 लोग घायल हो गए। जिसकी सूचना पाकर मौके पर पहुचें उपनिरीक्षक शिवाजी दुबे,महेंद्र प्रताप सिंह,सीओ धौरहरा थानाध्यक्ष ईसानगर समेत बड़ी संख्या मे पुलिस बल ने सभी घायलों को तत्काल कई एम्बुलेंस बुलाकर जिला मुख्यालय भेज मृतकों के शवों को एक निजी वाहन से पोस्टमार्टम के लिए भेजकर हुए हादसे की बारीकी से जांच शुरू कर दी। 


इस दौरान कुछ मामूली रूप से घायल भयभीत होकर आस पड़ोस के निजी अस्पतालों व अपने घरों को चले गए।



यात्री मान सिंह के अनुसार बस में सवार थे करीब 60 लोग


धौरहरा से अपनी रिश्तेदारी से लखनऊ दवाई लेने जाने के लिए सुल्तानापुर थाना लहरपुर जनपद सीतापुर निवासी मान सिंह पुत्र चेतराम उसी बस में बैठे थे। 


जो घायल अवस्था मे पुल से ही अपने परिजनों को सूचना देने के बाद बताया की बस में सीटों के अलावा करीब 20 लोग बीच मे खडे थे। हादसे से पहले बस बहुत ही तेजी से आ रही थी। टक्कर के समय किसी को यह अनुमान नहीं था कि क्या हो गया। चंद सेकेंडो में बस में चीखपुकार मच गई। 


बस में सबसे ज्यादा उनको क्षति हुई जो ड्राइवर के बाएं साइड में सीटों पर बैठे थे।




घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुचें डीएम,एसपी


घटना की सूचना पाकर कुछ ही देर बाद जिला अधिकारी महेंद्र बहादुर सिंह व पुलिस अधीक्षक संजीव सुमन मौके पर पहुचकर घटना स्थल का निरीक्षण किया साथ ही हाइवे पर दोनों तरफ लगे लंबे जाम को खुलवाकर आवागमन शुरू करवा दिया। 


इस दौरान करीब 3 घंटे तक हाइवे पर आवागमन बन्द रहा जिसकी वजह से करीब 3 किलोमीटर जाम दोनों तरफ लगी रही।



विधायक विनोद शंकर अवस्थी मौके पर जाकर व्यक्त की संवेदना


घटना की जानकारी पाकर घटना स्थल पर पहुचें धौरहरा विधायक विनोद शंकर अवस्थी ने डीएम एसपी की मौजूदगी में मृतकों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए घायलों का समुचित इलाज करने की बात कही।


जिला प्रशासन ने 8 लोगों की मौत होने की कही बात


हादसे के बाद घायलों को जहां जिला अस्पताल रेफर किया गया वहीं मृतकों को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर जिले के आलाधिकारी समेत लखनऊ कमिश्नर अस्पताल पहुचकर घायलों का हालचाल लिया। इस दौरान गंभीर रूप से घायलों को लखनऊ ट्रामा सेंटर भेज दिया गया। जिसके बाद जिलाधिकारी ने 8 लोगों की मौत होने की बात कही है। फिलहाल सभी घायलों का उच्च अधिकारियों की देखरेख में चल रहा है।



धौरहरा कस्बे में मची अफ़रातफ़री,मृतक परिवारों के घरों में छाया मातम


ऐरा पुल पर हुए सड़क हादसे में सबसे अधिक मृतक क़स्बा धौरहरा के थे जहां इसकी सूचना मिलते ही चारों ओर चीखपुकार मचने के साथ साथ मृतकों के घरों में मातम छा गया। 


जिनकी पुष्टि हो गई उनके परिजनों के अलावा उनके परिवारों में भी अफ़रातफ़री का माहौल बन गया जिनके घर के सदस्य बस में सुबह सवार होकर निकले थे। इस दौरान जिसने भी घटना में हुई जनहानि के बारे में सुना उसकी आंखे नम हो गई।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

Bottom Ad