Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मनकापुर के विभिन्न विद्यालयों के बच्चों में आयोजित की गई प्रतियोगिता, इन्होंने मारी बाजी



दिनेश कुमार 

 गोण्डा।छात्र -छात्राओं के हुनर को तराशने की जरूरत है। ग्रामीण क्षेत्र में ऐसे तमाम बच्चे हैं जिन्हें एक अच्छे प्लेट फार्म की जरूरत है। ऐसे हुनरमंत बच्चों को तराशने का काम हमारी संस्था करती है।


यह बाते स्वास्थ्य ग्राम संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष डाक्टर अनुराग सिंह ने रविवार को मनकापुर के अम्बरपुर गांव में आयोजित प्रतियोगिता कार्यक्रम के दौरान लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा।

  कार्यक्रम का संचालन एकता सिंह ने किया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि डाक्टर ज्योति शर्मा ने अपने सम्बोधन में कहा कि कैंसर,हाइपरटेंशन,सुगर जैसी  बीमारियों के बारे में लोगों को जागरूक करने की जरूरत है वही मानसिक रोगी की पहचान एवं उनको उसके बारे में जानकारी देकर ,उन्हे प्रसन्नचित्त रखकर उनकी मानीटरिंग जरूरी है।

 कार्यक्रम में कई स्कूलों के छात्र छात्राओं की करायी गयी विभिन्न प्रतियोगी स्पर्धाः

 स्वास्थ्य ग्राम समिति संस्था के वैनर तले तहसील के विभिन्न विद्यालयों के छात्र छात्राओ शामिल किया गया तथा प्रतिस्पर्धा करायी गयी। 


जिसमें प्रथम ,द्वितीय,तृतीय स्थान पाने वाले छात्र छात्राओं को संस्था की तरफ से पुरस्कृत भी किया गया।


 प्रतियोगिताओं में इन्होंने मारी बाजी



पश्ननोत्तरी 

 जवाहर नवोदय विद्यालय के छात्र को प्रथम स्थान मिला। द्वितीय स्थान स्वामी विवेकानंद स्कूल के छात्र अभजीत यादव,तृतीय स्थान डीएवी इंटर कालेज के छात्र मोहम्म तारिक को मिला।


निबंध प्रतियोगिताः

  जवाहर नवोदय विद्यालम के छात्रशिवम शुक्ला को प्रथम स्थान,केन्द्रीय विद्यालय के छात्र विजय शंकर तिवारी को द्वितीय स्थान,आरपी इंटर कालेज की छात्रा को तृतीय स्थान मिला।


चित्रकला एवं रंगोलीः

 जवाहर नवोदय के छात्र अर्जुन को पहला स्थान,अभय को दूसरा स्थान,नेहा एवं आशमीन को तीसरा स्थान मिला।


कैरम:

विवेकानंद स्कूल के छात्र अभिषेक जायसवाल को पहला स्थान, सरदार मोहर सिंह महिला महाविद्यालय बंदरहा की छात्राअन्नपूर्णा गुप्ता को दूसरा स्थान,केन्द्रीय विद्यालय के छात्र रंजीत सिंह को तीसरा स्थान मिला


शतरंज:

नवोदय स्कूल के छात्र शंशाक मिश्रा को पहला स्थान,डीएवी के छात्र दीपेन्द्र धर दूबे को दूसरा,लक्ष्य एकेडमी के छात्र राज्य वर्धन सिंह को तीसरा स्थान मिला।


कार्यक्रम का मुख्य संचालन मोहसिन अंसारी ने किया उनके सहयोगी सतीश सिंह, विशाल सैनी, नंदनी पांडे, लाइबा नूर थे।गेम का संचालन राजेश सिंह एवं डॉक्टर एकता सिंह के देखरेख में हुआ।


 इस मौके पर बेशिक शिक्षा विभाग के एआरपी जय प्रकाश शुक्ला,सरदार मोहर सिंह पीजी कालेज की प्रवक्ता सना परवीन,मोहसिन अंसारी,स्वामी विवेकानंद के प्रवक्ता गोविन्द मिश्र,राजेश सिंह,टीपीए इंटर कालेज जिगना के अवधेश मिश्र,मोहसिन अंसारी, आराधना पान्डेय सहित तमाम लोग मौजूद रहे।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे