Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

प्लास्टिक प्रबन्धन कर गांवों को स्वच्छ बनाने में लोग करें सहयोग:अजय क्रांतिकारी



मंगरौरा ब्लॉक के पूरे मनिकंठ पंचायत भवन में स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत स्वच्छता जागरूकता कार्यक्रम का हुआ आयोजन, लोगों ने लिया गांव को स्वच्छ एवं हरित बनाने का संकल्प।

वेदव्यास त्रिपाठी 

खबर प्रतापगढ़ से है जहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन से शुरू हुए स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत आज पर्यावरण सेना के सहयोग से पंचायत विभाग द्वारा स्वच्छता ही सेवा अभियान का शुभारंभ मंगरौरा ब्लॉक के पूरे मनिकंठ के पंचायत भवन में स्वच्छता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया।


कार्यक्रम का शुभारंभ पर्यावरण सेना प्रमुख अजय क्रांतिकारी के नेतृत्व में  पंचायत भवन पर समुदाय के साथ पौधरोपण कर लोगों गांव को हरित बनाने के संकल्प के साथ हुआ।

पर्यावरण सेना प्रमुख ने अपनी पंचायत को ओडीएफ प्लस बनाने का संदेश दिया।लोगों ने स्वच्छता अपनाकर और एक एक पेड़ लगाकर स्वच्छ गांव,हरित गांव बनाने का संकल्प लिया।


स्वच्छता यात्रा पंचायत भवन पर पहुंचकर स्वच्छता एवं पर्यावरण जागरूकता गोष्ठी में बदल गई।गोष्ठी को संबोधित करते हुए पर्यावरण सेना प्रमुख अजय क्रांतिकारी ने कहा कि देश को सशक्त बनाने के लिए गांवों को स्वच्छ और हरित बनाना होगा।


उन्होंने सिंगल यूज प्लास्टिक के खतरों के बारे में चेताते हुए कहा कि गांव की स्वच्छता और बेहतर स्वास्थ्य के लिए प्लास्टिक का त्याग करना होगा।उन्होंने सभी से खुले में शौच से मुक्ति की व्यवस्था को बनाए रखने हेतु प्रेरित किया।


ग्राम प्रधान प्रतिनिधि महेंद्र कुमार पाण्डेय ने कहा कि खुले में शौच से मुक्ति को बनाए रखते हुए अपने गांव में पर्यावरणीय स्वच्छता बनाने की अपील की।


इस मौके पर प्रधान किरन पांडेय ,स्वच्छता खंड प्रेरक उमा शंकर पाण्डेय, अखिलेश सिंह,राजेन्द्र प्रसाद,पर्यावरण सेना के रवि प्रकाश मिश्र, राज कुमार पाण्डेय,सरोज देवी,हरिश्चंद,उर्मिला,मदन लाल,राजेश,संदीप कुमार सहित कई लोग मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे