Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

अयोध्या:खाकी वाले गुरु जी के "अपना स्कूल" के छात्रों को बांटा गया सामान



वासुदेव यादव 

 अयोध्या। गरीब असहाय और भिक्षावृति से जुड़े बच्चों के लिए 'खाकी वाले गुरुजी' दारोगा रणजीत यादव द्वारा खोले गए  निःशुल्क 'अपना स्कूल' में जनपद अयोध्या में नियुक्त लोको पायलट और सिविल कोर्ट अयोध्या में नियुक्त कर्मचारियों की संयुक्त टीम ने स्कूल पहुँचकर बच्चों में फल, मिष्ठान्न तथा पठन पाठन समाग्री का वितरण किया। 


परिक्षेत्रीय कार्यालय अयोध्या में नियुक्त समाजसेवी दारोगा के खुले आसमान के नीचे चल रहे निःशुल्क अपना स्कूल में आज 75 बच्चे उपस्थित रहे,प्रत्येक बच्चे को लोको पायलट और न्यायालय अयोध्या के कर्मचारियों की संयुक्त टीम द्वारा अल्पाहार के रूप में केला,सेब, लड्डू, बिस्कुट तथा पठन पाठन सामग्री में आर्ट कॉपी,स्केच पेन सेट व प्लास्टिक बैग प्रदान बच्चों को रोजाना पढ़ाई करने के लिए प्रेरित किया गया। 


ग्राम न्यायालय बीकापुर में नियुक्त संदीप चंद्रा ने एक बड़ा व्हाइट बोर्ड अपनी तरफ से बच्चों को समर्पित करते हुए कहा कि 

     "इस बोर्ड से मेरा बहुत ही गहरा लगाव था नौकरी से पहले बच्चों को इस बोर्ड पर लगातार 4 वर्ष पढ़ाया हूँ आज इस बोर्ड को पुनीत कार्य के लिए दे रहा हूँ बेहद सुखानुभूति हो रही है!"


जनपद अयोध्या में लोको पायलट के पद पर नियुक्त श्री राजन यादव ने कहा कि 

        "आज मुझे इन बच्चों के बीच  पहुँचकर गर्व की अनुभूति हो रही है।"


 न्यायालय अयोध्या में नियुक्त कर्मचारी श्रीमती शिल्पी चौरसिया ने कहा कि 

        "हम लोग रणजीत यादव के इन पुनीत कार्य में आगे भी सहयोग करते रहेंगे।"


         असहाय और भिक्षावृति से ज़ुड़े बच्चों के लिए खोले गए अपना स्कूल में 65 बच्चे रोजाना निःशुल्क शिक्षा ग्रहण कर रहें हैं। 


सुपरकॉप दारोगा रणजीत यादव ने अपने व्यस्त जीवन शैली से समय निकालकर अपनी सामाजिक ज़िम्मेदारी को निभाते हुए अयोध्या के जयसिंहपुर वार्ड के मलिन बस्ती के इन बच्चों को निःशुल्क शिक्षा देने का संकल्प लिया है। 


रणजीत यादव के सामाजिक कार्यो को देखने के लिए उनके फेसबुक पेज रंजीत सुपरकॉप पर फॉलो कर सकते हैं। अपना स्कूल में शिवा लगभग एक माह से निःशुल्क शिक्षण कार्य कर रहे हैं। 


आज का कार्यक्रम लोको पायलट संजय यादव, जय प्रकाश यादव, आशीष कुमार, अमन यादव,दुर्गेश यादव ,राजन यादव तथा  न्यायालय अयोध्या के कर्मचारियों में धीरज श्रीवास्तव,शिल्पी चौरसिया, संदीप चंद्रा के सहयोग से सम्पन्न हुआ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे