Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

लालगंज:आवासीय योजना में अनियमितता की शिकायत की जांच को लेकर हडकंप



कुलदीप तिवारी

लालगंज, प्रतापगढ़। आवासीय योजना में अनियमितता बरते जाने की शिकायत की जांच करने शुक्रवार को अफसरो के गांव पहुंचने पर हडकंप मच गया। 


लोकायुक्त के निर्देश पर आवासीय योजना में गडबडी की हकीकत खंगालने जिले के एडीएम अचानक दोपहर गांव पहुंचे। 


लक्ष्मणपुर विकास खण्ड के कटैया नेवादा गांव निवासी सुरेश प्रताप सिंह पुत्र जगदीश प्रताप सिंह ने लोकायुक्त को शिकायत भेजकर गांव में तीन सौ बहत्तर आवंटित आवासों में अपात्रों को भी आवास दिये जाने की अनियमितता की बात कही है। 


शिकायतकर्ता ने शिकायत में आवासों को लेकर जिम्मेदारों के द्वारा मिलीभगत कर करोडो की सरकारी धनराशि में घपले का भी गंभीर आरोप जड़ा है। 


शिकायत पर शुक्रवार को एडीएम त्रिभुवन विश्वकर्मा प्रशासनिक टीम के साथ गांव में जांच करने पहुंचे। एडीएम ने प्रधानमंत्री तथा लोहिया एवं इंदिरा आवास को लेकर लाभार्थियों के बीच गांव मे पूछताछ की। 


गांव की रेखा देवी, दिलीप, मेवालाल आदि के आवासों का भी सत्यापन किया गया। वहीं एडीएम ने पंचायत भवन, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, मनरेगा पार्क, होम्योपैथिक अस्पताल तथा प्राथमिक विद्यालय का भी औचक दौरे मे निरीक्षण किया। 


जांच को लेकर लालगंज सीओ रामसूरत सोनकर भारी फोर्स के साथ गांव में मौजूद रहे। वहीं जांच के दौरान खण्ड विकास अधिकारी लक्ष्मणपुर अपर्णा सैनी, थानाध्यक्ष विनीत उपाध्याय, ग्राम प्रधान प्रतिनिधि राजेश सिंह, ग्राम विकास अधिकारी आलोक पाण्डेय आदि रहे। 


औचक जांच को लेकर जिले के एडीएम के साथ भारी भरकम प्रशासनिक टीम की गांव मे मौजूदगी को लेकर हडकंप मच गया दिखा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे