Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

भोपतपुर में किसानों ने भाकियू से ली सदस्यता



मैराज शेख

गोण्डा।क्षेत्र के किसानों की विभिन्न समस्याओं को लेकर रविवार को भारतीय किसान यूनियन की मासिक बैठक कैंप कार्यालय भोपतपुर में संपन्न हुई ।


बैठक की अध्यक्षता भाकियू जिलाध्यक्ष दीपक वर्मा और संचालन जिला महासचिव लवकुश कुमार ने किया। बैठक में किसानों के मुद्दे पर हुई चर्चा।

उपस्थित जिला अध्यक्ष दीपक वर्मा ने कहा किसानों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है ।


इस बैठक में साथ ही मनकापुर ब्लॉक का गठन किया गया जिसमें राजकिशोर निवासी चांदपुर माफी को मनकापुर ब्लॉक अध्यक्ष के पद पर मनोनीत किया गया ।


वही जिला अध्यक्ष व तहसील अध्यक्ष की सहमति से मैराज शेख निवासी ककरघटा को तहसील सचिव के पद पर मनोनीत किया गया ओर जिला महासचिव और ब्लॉक अध्यक्ष छपिया के सहमति से ब्लॉक उपाध्यक्ष अरविंद कुमार कनौजिया को मनोनीत किया गया। 


वहीं पर भाकियू जिलाध्यक्ष दीपक वर्मा द्वारा किसानों की समस्यो पर कुछ अहम मुद्दों का निर्णय लिया गया जिसमें जिला अध्यक्ष ने कहा कि किसानों का गन्ना तौल शुरू होने से पहले मिल का निरीक्षण किया जाएगा ।


जिससे किसानों की मील संबंधित समस्याओं का निराकरण किया जाए  वही जिला कोषाध्यक्ष दिलीप यादव यादव ने कहा कि प्राकृतिक आपदा पर किसानों के जो फसलों का नुकसान हुआ ।


उसका सरकार मुआवजा दे अगर सरकार मुआवजा नहीं देती है तो उसके लिए भाकियू उपजिला अधिकारी   मनकापुर को ज्ञापन सौंपा जाएगा बैठक में जिलाअध्यक्ष दीपक वर्मा, जिला महासचिव लवकुश कुमार, जिला कोषाध्यक्ष दिलीप कुमार, मनकापुर तहसील अध्यक्ष दिनेश कुमार, छपिया ब्लाक अध्यक्ष राजेश कुमार उर्फ गुड्डू, छपिया ब्लाक उपाध्यक्ष अरविंद कुमार कनौजिया, मनकापुर ब्लॉक अध्यक्ष  राज किशोर यादव, मनकापुर तहसील सचिव मैराज शेख सहित कई किसान उपस्थित रहे

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे