Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मनकापुर:भरभरा कर ढह गया उच्च प्राथमिक विद्यालय का बरामदा



राजू शुक्ला 

मनकापुर गोण्डा :- दो दिन से लगातार हो रही बारिश से शिक्षा क्षेत्र स्थित उच्च प्राथमिक विद्यालय सोहांस के भवन का बरामदा ढह गया विभाग द्वारा कुछ महीने पूर्व ही इस भवन को जर्जर घोषित किया गया था।


हालांकि भवन का बरामदा रात में ढह गया था दिन में यह घटना होती तो कोई बड़ा हादसा हो सकता था क्योंकि बच्चे दिन के समय उस विद्यालय के आसपास खेलते है।

मौसम के दृष्टिगत जिला अधिकारी गोण्डा द्वारा विद्यालयों में अवकाश कर देना भी ऐसे हादसे को टालने में कहीं ना कहीं मददगार रहा। 


विद्यालय की प्रधानाध्यापिका रचना सिंह के द्वारा बताया गया कि विद्यालय में कुल 77 छात्र-छात्राएं नामांकित हैं और एक सहायक अध्यापक कृष्ण कुमार वर्मा भी कार्यरत हैं। 


भवन के जर्जर होने की सूचना विभाग को बहुत पहले ही दी जा चुकी है तथा सांख्यिकी प्रपत्र के माध्यम से भी विद्यालय भवन के जर्जर होने की सूचना प्रेषित की जा चुकी है। 


खंड शिक्षा अधिकारी मनकापुर के द्वारा दिए गए निर्देश के अनुसार बच्चे बगल के प्राथमिक विद्यालय सोहांस में बैठते हैं। 


ग्रामवासियों के द्वारा बताया गया कि विद्यालय के बच्चों को बगल के प्राइमरी स्कूल में बैठाने का प्रबंध तो कर दिया गया है लेकिन इस जर्जर भवन को अभी तक ढहाया नहीं गया लगता है कि विभाग को किसी बड़े हादसे का इंतजार है, जूनियर के बच्चे प्राइमरी स्कूल में बैठ तो रहे हैं 


लेकिन ऐसी स्थिति में दोनों विद्यालयों की पढ़ाई बाधित हो रही है जल्द जल्द नए भवन का निर्माण होना आवश्यक है इसकी मांग सभी ग्राम वासियों के द्वारा की गई।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे