Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

उर्से अतीके मुजाहिद पे लाखों सलाम...खानापट्टी में उर्से अतीके पर शायरी व तकरीर में मुल्क की अमनों शांति का दिया गया पैगाम



कुलदीप तिवारी 

लालगंज, प्रतापगढ़। खानापटटी स्थित मदरसा दारूल उलूम बाबुननबी में शुक्रवार की रात छप्पनवें जश्न ए ईद मिलादुन्नबी उर्से अतीकी पर तकरीर तथा शेरो शायरी में मुल्क मे अमन और शांति के पैगाम का आगाज हुआ। 


उर्से अतीकी पर देर रात तक हुए तकरीर व शायरी मे मौलाना तथा अन्य लोगों ने अतीक साहब की नेक जिंदगी और उनके वसूलों को समाज व मुल्क की बेहतरी के लिए नजीर बताया । 


पीलीभीत से आये हजरत अल्लामा मौलाना शायान रजा खां ने हजरत की मजार पर गुलपोशी करते हुए अल्लाह के बताये नेक रास्तों पर बन्दो को मजबूती से आगे बढते रहने का पैगाम दिया। 


शायरे इस्लाम मो. अली फैजी तथा कौशाम्बी के दिलशाद साहब ने भी अतीक साहब की जिंदगी पर रोशनी डाली। आकिब रजा इलाहाबादी ने बेहतरीन अंदाज में अतीके मिल्लत की शान में शायरी पढ़ी- पार छतरी से दरिया को जिसने किया, उस अतीके मुजाहिद पे लाखों सलाम। 


वहीं हजरत मौलाना अकबर एहसानी बांदवी ने भी मुल्क के मौजूदा हालात पर रोशनी डालते हुए मोहब्बत व भाई चारे पर जोर दिया। 


उर्स मे पहुंचे कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी के प्रतिनिधि भगवती प्रसाद तिवारी ने अतीक साहब की जिंदगी को इलाके की भलाई के लिए यादगार करार दिया। 


विधायक आराधना मिश्रा मोना की ओर से मीडिया प्रभारी ज्ञानप्रकाश शुक्ल ने उर्से अतीकी की रोैनक पर प्रकाश डाला। जलसे की सदारत साहबे सज्जादा मौलाना हजरत रहमानी मियां ने किया। 


उन्होने भी अतीक साहब के बताए रास्ते पर बेसहारा तथा यतीम लोगों की मदद व बच्चों की तालीम पर मजबूती से कायम रहने की दुआ मांगी। संचालन बेलाल रहमानी ने किया। 


वहीं जलसे में निशुल्क स्वास्थ्य शिविर भी लगाया गया। नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि संतोष द्विवेदी की देखरेख में उर्स पर विशेष सफाई अभियान में भी लोगों ने उत्साहजनक शिरकत की। 


इस मौके पर सभासद मोकीम खान, जर्रार अहमद कौशांबी, दानिश खान, सददाम खान, फिरोज खान, वकार अहमद, आबिद रजा, हाफिज जाहिद, सलीम, अम्बार, फजल अहमद उस्मानी आदि रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे