Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

सरस्वती शिशु-विद्या मन्दिर पलिया में धूमधाम से मनाया गया पंच दिवसीय महापर्व



आनंद गुप्ता 

पलिया कलां खीरी :वन्दना सभा में सरस्वती शिशु विद्या मन्दिर इण्टर कॉलेज पलिया कलां- खीरी में पञ्च दिवसीय महा पर्व दीपावली धूमधाम से मनाया गया।


इस अवसर पर विद्यालय के वरिष्ठ आचार्य सुनीत कुमार मिश्र ने पञ्च दिवसीय महापर्व क्रमशः धनवन्तरि जयन्ती -धनतेरस, नरक चतुर्दशी, दीपोत्सव दीपावली, गोवर्धन पूजा - अन्नकूट, भैया दूज - यम द्वितीया, आदि पर विस्तार से प्रकाश डालते हुए भैया बहनों को इन त्योहारों का सनातन संस्कृति में महत्त्व बताया। 

इन पर्वों को मनाने के उद्देश्य एवं सावधानियों के बारे में बताया। विद्यालय के प्रधानाचार्य बीरेन्द्र वर्मा ने सभी को दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं दीं, साथ ही बताया कि अगर हम सभी अपने आस पड़ोस में कोई ऐसा परिवार जो अभावों के कारण दीपोत्सव का त्योहार नहीं मना पा रहा है ।

तो उसे भी अपनी खुशियों में सहभागी बनाएं एक दिन उन्हे भी पकवान आदि देकर अच्छा भोजन कराएं वस्त्र भेंट करें।  


सभी भैया बहनों को शुभाशीष, उनके अभिभावकों को विद्यालय परिवार एवं प्रबन्ध कार्यकारिणी की तरफ से इस महनीय पर्व पर सभी के यशस्वी जीवन के लिए शुभ कामनाएं दीं। 


अवकाश के पश्चात प्रबन्ध समिति के पदाधिकारियों ने आचार्य परिवार एवं सभी कर्मचारी भैया मैया को मिष्ठान खिलाकर एवं दीपावली पर भेंटस्वरूप मिष्ठान के साथ स्टील - कापर का पात्र भेंट किया।      

   

इस श्रेष्ठ कार्य में प्रबन्धन के कोषाध्यक्ष हरीश जी, अध्यक्ष चांद कुमार , प्रबन्धक राम बचन तिवारी अभिषेक शुक्ल एवं सदस्य गिरीश का विशेष योगदान रहा। 


प्रबन्धक ने , अभिषेक ,एवं चांद कुमार जैन ने आचार्य परिवार को दीपावली पर सभी को शुभ कामनाएं दीं। साथ ही लगकर वर्तमान सत्र के परीक्षा परिणाम में उत्कृष्ट सुधार करने के लिए प्रोत्साहित किया। 


इस अवसर पर अध्यक्ष चांद कुमार जैन, प्रबन्धक राम बचन तिवारी, सह प्रबन्धक शिव पाल , एवं अभिषेक शुक्ल , उपस्थित रहे। पूरे विद्यालय परिवार को  प्रसन्नता पूर्वक विदाई दी गई।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे