Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

बुनियादी स्वास्थ्य सुविधाओं के ढांचे को मजबूत बनाया जाना सर्वोच्च प्राथमिकता: प्रमोद तिवारी



संग्रामगढ़ में अत्याधुनिक चिकित्सीय सेवा प्रणाली केंद्र की राज्यसभा सदस्य ने शौपी सौगात

कुलदीप तिवारी

लालगंज, प्रतापगढ़। राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी ने स्वास्थ्य के क्षेत्र को सुदृढ़ बनाने पर जोर देते हुए कहा कि जरूरतमंद को समय से बुनियादी स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराया जाना हमारी शीर्ष प्राथमिकता होनी चाहिए।


उन्होने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र की आबादी को बेहतर स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध कराए जाने में सरकारी तंत्र के साथ निजी क्षेत्र की भी भूमिका निरंतर कारगर साबित हो रही है। 


सांसद प्रमोद तिवारी ने लिंगभेद पर कड़ा हमला बोलते हुए कहा कि भू्रण हत्या अभिशाप है और इस पर पूरी तरह नियंत्रण पाने के लिए स्वास्थ्य मशीनरीज के साथ सामाजिक जागरूकता भी अपरिहार्य है। 


राज्य सभा सदस्य प्रमोद तिवारी ने बुधवार को संग्रामगढ़ बाजार के जेपी मार्केट में आधुनिक चिकित्सीय सुविधाओं से लैस अल्ट्रासाउण्ड तथा पैथालॉजी एवं ईसीजी एवं निबुलाइजेशन की सुविधाओं की बडी सौगात सौंपी। 


यहां मनु अल्ट्रासाउण्ड सेंटर के परिसर में स्वास्थ्य जागरूकता संगोष्ठी को संबोधित करते हुए श्री तिवारी ने रामपुर खास में चिकित्सीय सुविधाओं के स्वयं तथा क्षेत्रीय विधायक आराधना मिश्रा मोना द्वारा मजबूत प्रयासों की सार्थकता पर प्रकाश डाला। 


सांसद प्रमोद तिवारी ने कोरोना काल में क्षेत्रीय विधायक आराधना मिश्रा मोना के बेहतर प्रबंधन में लोगों के जीवन रक्षक उपायों की सफलता की भी सराहना की। उन्होनें चिकित्सा जगत से मानव शरीर में उत्पन्न होने वाले रोगों के रोकथाम के लिए सेवा को भरोसेमंद बनाए जाने तथा चिकित्सा पद्धति से आम लोगों को लाभान्वित करने में कारगर योगदान का भी आहवान किया। 


कार्यक्रम में क्षेत्रीय विधायक आराधना मिश्रा मोना ने भी बेहतरीन चिकित्सा पद्धति की उपयोगिता पर वर्चुअल संबोधन के जरिए प्रकाश डाला। 


संगोष्ठी के संयोजक आशीष उपाध्याय ने स्वास्थ्य सेवाओं की उपलब्धता पर प्रकाश डाला। अध्यक्षता जिला पंचायत सदस्य लालजी यादव व संचालन अधिवक्ता ज्ञानप्रकाश शुक्ल ने किया। सह संयोजक अनुराग उपाध्याय ने आभार प्रदर्शन किया। 


कार्यक्रम का संयोजन समाजसेवी संतोष उपाध्याय ने किया। इस मौके पर प्रतिनिधि भगवती प्रसाद तिवारी, राजेश तिवारी बाबा, सुधाकर सिंह, डा. नन्हें लाल यादव, राजू पाण्डेय, अरूण तिवारी, रत्नाकर सिंह, अनवर खां, सोनू तिवारी, दिनेश यादव, महेश अग्रहरि, रामजियावन सोनकर, बनारसी लाल, मिश्रीलाल, सोनू सोनी, महन्थ द्विवेदी आदि रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे