Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मतदाता पंजीकरण कैम्प एवं 70वें जनपदीय विद्यालयीय क्रीड़ा समारोह का जिलाधिकारी ने किया शुभारम्भ



वेदव्यास त्रिपाठी 

प्रतापगढ़। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार विधानसभा निर्वाचक नामावलियों के संक्षिप्त पुनरीक्षण-2023 नये मतदाताओं के पंजीकरण अधिक से अधिक संख्या में मतदाता सूची में कराने के उद्देश्य से राजकीय इण्टर कालेज प्रतापगढ़ के प्रांगण में जिलाधिकारी डा0 नितिन बंसल द्वारा मतदाता पंजीकरण कैम्प एवं 70वें विद्यालयीय क्रीड़ा समारोह-2022-23 का शुभारम्भ दीप प्रज्जवलन व माँ सरस्वती के चित्र पर पुष्प अर्पित कर किया गया।


इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कालेज की छात्राओं, अध्यापकों एवं आमजन मानस को सम्बोधित करते हुये कहा कि युवा मतदाताओं के मतदान करने से लोकतंत्र मजबूत होगा,

जो युवा मतदाता अर्हता तिथि दिनांक 01.01.2023 को 18 वर्ष की आयु पूर्ण करने वाले युवा मतदाता अपना नाम मतदाता सूची में पंजीकरण करायें और भविष्य में होने वाले चुनाव में मतदान कर लोकतंत्र को मजबूत करने में अपनी महत्वपूर्ण भागीदारी निभाये।

जिलाधिकारी ने कहा कि मतदान करते समय इस बात का विशेष ध्यान रखा जाये कि आपके मताधिकार से ही प्रत्याशी के भाग्य का फैसला होगा।


 इसलिये मतदान करते समय किसी भी प्रत्याशी के भय या प्रलोभन में आकर अपने मतदान का दुरूपयोग कदापि न करें और निष्पक्ष एवं निर्भीक होकर अपने मताधिकार का प्रयोग करें। 


इस दौरान उन्होने समस्त छात्राओं एवं जनसामान्य से अपील करते हुये कहा कि इस कार्यक्रम को गति प्रदान करने में वह पूर्ण रूप से सहयोग करें और समाज में, परिवार में, मोहल्ले में इस बात को बतायें कि जिनका नाम मतदाता सूची में नहीं शामिल है वह तत्काल अपना नाम मतदाता सूची में शामिल करवायें और अभियान को सफल बनायें। 


इस दौरान जिलाधिकारी ने विद्यालयों के छात्रों, अभिभावकों, अध्यापकों एवं जन सामान्य को मतदाता जागरूकता की शपथ भी दिलायी।


इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी (वि0/रा0) त्रिभुवन विश्वकर्मा ने बताया कि 09 नवम्बर से 08 दिसम्बर तक सभी प्रकार के दावे और आपत्तियॉ प्राप्त की जायेंगी और उनका समाधान किया जायेगा। 


साथ ही विशेष अभियान के अन्तर्गत जनपद के सभी मतदान केन्द्रों पर 12 नवम्बर, 20 नवम्बर, 26 नवम्बर एवं 04 दिसम्बर को बीएलओ निर्वाचन सम्बन्धी कार्य करेगें और वहां पर लोगों को नये मतदाता बनायेगें, उनके फार्म-6 भरवायेगें और यदि कोई संशोधन हो तो फार्म-8 भरकर सम्बन्धित बीएलओ के पास जमा कर सकते है। निर्वाचक नामावलियों का अन्तिम प्रकाशन 05 जनवरी 2023 को किया जायेगा।


70वें जनपदीय विद्यालयीय क्रीड़ा समारोह के इस अवसर पर जिलाधिकारी ने शान्ती के प्रतीक कबूतर एवं राष्ट्रीय एकता के प्रतीक गुब्बारे को उड़ाया तथा ध्वजारोहण किया। इस अवसर पर प्रतियोगिता में भाग ले रहे विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने जिलाधिकारी को मार्च पास्ट की सलामी दी। 


इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि शैक्षिक गतिविधियों के साथ-साथ क्रीड़ा प्रतियोगिताओं का आयोजन बहुत ही सुखद है, व्यक्ति के जीवन में पढ़ाई के साथ ही खेल-कूद का भी अपना महत्व है। खेल के माध्यम से बच्चों में प्रतिभायें आगे बढ़ेंगी और देश, प्रदेश एवं जनपद में नाम रोशन करेगें। 


स्वस्थ्य शरीर में स्वस्थ्य मतिष्क का वास होता है इसलिये खेल-कूद की प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाता है। सभी बच्चे खेल को खेल भावना से खेलें। 


इस अवसर पर उपजिलाधिकारी सदर शैलेन्द्र कुमार वर्मा, जिला विद्यालय निरीक्षक सर्वदानन्द, जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी राजेश कुमार सिंह, सह जिला विद्यालय निरीक्षक एसपी द्विवेदी सहित डा0 मोहम्मद अनीस, डाक्टर विन्ध्याचल सिंह सहित विद्यालयों के प्रधानाचार्य उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे