Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

लालगंज:निकाली गयी भव्य कलश यात्रा, गूंजा राधे-कृष्ण का जयकारा



कुलदीप तिवारी 

लालगंज, प्रतापगढ़। भभया नगर अझारा में सामूहिक संगीतमय श्रीमदभागवत कथा को लेकर बुधवार को कार्यक्रम स्थल से लालगंज नगर में भव्य कलश यात्रा निकाली गयी। 


कालाकांकर रोड पर ब्लाक गेट तथा इंदिरा चौक होते हुए कलश यात्रा कोतवाली के समीप हरिहरमंदिरम में पहुंची। यहां भगवान द्वारिकाधीश के जयकारे से वातावरण गूंज उठा दिखा। 


कलश यात्रा की अगुवाई कथा व्यास आचार्य विनीत कृष्ण जी महराज ने किया। यात्रा में महिलाओं को सिर पर कलश रखकर भगवान से लोक कल्याण की मंगलकामना करते देखा गया। इसके बाद कलश यात्रा कार्यक्रम स्थल पहुंची। 


यहां श्रद्धालुओं ने पुष्पवर्षा कर यात्रा का स्वागत किया। पहले दिन कथा का शुभारंभ करते हुए आचार्य विनीत कृष्ण ने कहा कि भगवान की कथा जहां भी हुआ करती है वहां का परिवेश स्वतः मंगलमय हो जाया करता है। 


उन्होनें कहा कि भगवान श्रीकृष्ण की कथा श्रवण से हमें जीवन के सत्कर्म को आगे बढाए रखने की सीख मिलती है। पूर्व प्रधान विद्याशंकर मिश्र एवं साहित्यकार अनूप प्रतापगढ़ी ने श्रद्धालुओं की ओर से कथाव्यास का रोली चंदन से श्री अभिषेक किया। 


कथाश्रवण के लिए शैलजा मण्डपम पहले ही दिन श्रद्धालुओं से भरा दिखा। कार्यक्रम में जय कौशल, साहित्यकार अंजनी अमोघ, झुन्ना तिवारी, विनय मिश्र, कुंवर नारायण तिवारी, शेरू तिवारी, राजा दुबे, ज्ञानू तिवारी, रूपा कौशल, शालिनी आदि रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

Bottom Ad