Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

लालगंज:प्रसूता की मौत पर आक्रोशित लोगों ने किया हाइवे जाम, एसडीएम को सौंपा मांग पत्र


                                 वीडियो


कुलदीप तिवारी 

लालगंज, प्रतापगढ़। सोमवार की रात सीएचसी में प्रसव पीडा के दौरान इलाज के समय प्रसूता की मौत पर बुधवार को लोगों का आक्रोश फिर भडक उठा। 


मृतका का शव लालगंज सांगीपुर हाइवे पर रखकर परिजन व मृतका के मायके से जुडे ग्रामीण जाम लगा बैठें। हालांकि जाम की सूचना पाकर फौरन पुलिस पहुंची और लोगों को समझा बुझाकर एक घण्टे के भीतर जाम हटवा दिया। 


लालगंज के खानापटटी नेवाज खां निवासी मनोज गुप्ता की बहन रीता इस समय प्रसव के चलते मायके आयी थी। सोमवार को रीता को तकलीफ हुई तो परिजन उसे लेकर सीएचसी पहुंचे। 


महिला चिकित्सक द्वारा आपरेशन के दौरान रीता की हालत और बिगडती देख उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया। जिला अस्पताल पहुंचने पर रीता की मौत हो गयी। इसके बाद रीता के भाई व परिजन उसका शव लेकर सीएचसी लौट आये। 


यहां महिला चिकित्सक पर सुविधा शुल्क के नाम पर इलाज में लापरवाही बरतने को लेकर देर रात तक हंगामा हुआ। पुलिस ने मंगलवार को रीता के शव को पीएम के लिए भेजवाया। 


देर शाम मृतका का शव परिजन लेकर यहां नेवाज खां पहुंचे। बुधवार की सुबह मृतका के मायके पक्ष के लोग तथा स्थानीय लोग चिकित्सक के खिलाफ कार्रवाई न होने पर भडक उठे। 


आक्रोशित लोगों ने शव को वाहन पर लादकर लालगंज सांगीपुर रोड पर लाकर रख दिया। इधर जाम की सूचना पाकर कोतवाल कमलेश पाल आननफानन मे फोर्स के साथ पहुंचे। 


कोतवाल ने समझाबुझाकर एक घंटे की मशक्कत के बाद जाम खुलवाया। इधर लोगों के आक्रोश की जानकारी पाकर सीओ रामसूरत सोनकर भी वहां आ गये। इधर चेयरपर्सन प्रतिनिधि संतोष द्विवेदी ने राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी को फोन पर लोगों के गुस्से की जानकारी दी। 


इस पर सांसद प्रमोद तिवारी ने डीएम तथा सीएमओ से फोनिक वार्ता कर परिजनों की मांगो पर समुचित विचार कराये जाने को कहा। चेयरपर्सन प्रतिनिधि संतोष ने त्वरित आर्थिक सहायता के तहत बीस हजार रूपये मृतका के भाई को प्रदान किया। 


इस बीच एसडीएम सौम्य मिश्र भी मौके पर पहुंचे। एसडीएम को परिजनों ने ज्ञापन देकर आरोपी महिला चिकित्सक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने तथा मृतका के मासूम बच्चों की परवरिश के लिए शासन से आर्थिक सहायता मंजूर कराये जाने की मांग रखी। 


एसडीएम ने डीएम को ज्ञापन भेजवाकर हर संभव प्रशासनिक सहयोग का भरोसा दिलाया। तब कहीं जाकर परिजन मृतका के शव को लेकर अंतिम संस्कार के लिए रवाना हुये। 


इस दौरान वहां सभासद ज्ञानचंद्र मोदनवाल, जय कौशल, ज्ञानप्रकाश शुक्ल, राजेश तिवारी, झुन्ना तिवारी, मिथलेश जायसवाल, विनय पाण्डेय, सोनू मिश्र आदि भी जुटे दिखे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे