Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

प्रतापगढ़:चिकित्सा शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव ने स्वशासी मेडिकल कालेज का किया निरीक्षण



वेदव्यास त्रिपाठी 

प्रतापगढ़। चिकित्सा शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव आलोक कुमार ने डा0 सोनेलाल पटेल स्वाशासी मेडिकल कालेज का निरीक्षण किया एवं महाविद्यालय से सम्बद्ध चिकित्सालय परिसर में स्थित नवनिर्मित एकेडेमिक ब्लाक, अत्याधुनिक उपकरणों से सुसज्जित बैरियर लान्ड्री, आपरेशन थिएटर में नवीन सी-आर्म मशीन एवं औषधि भण्डार का उद्घाटन किया ।


आस-पास के जनपदवासियों को चिकित्सा हेतु समर्पित किया। बैरियर लान्ड्री से हास्पिटल जनित होने वाले इन्फेक्शन में कमी तथा सी-आर्म मशीन द्वारा हड्डी के जटिल आपरेशन तथा स्पाइन सर्जरी आदि में उसके उपयोग से स्थानीय स्तर पर प्रतापगढ़ के मरीजों की इलाज की सुविधा के बारे में विस्तृत जानकारी मेडिकल के प्रधानाचार्य डा0 आर्य देश दीपक द्वारा प्रमुख सचिव को दी गयी। 

प्रमुख सचिव ने इमरजेन्सी एवं निर्माणाधीन 230 बेडेट हास्पिटल की प्रगति एवं गुणवत्ता का निरीक्षण किया। कार्यदायी संस्था उ0प्र0 राजकीय निर्माण निगम के प्रोजेक्ट मैनेजर संजय शर्मा से निर्माणाधीन भवनों को समयबद्ध तरीके से गुणवत्तापूर्वक पूर्ण करवाने हेतु हस्तगत किये जाने हेतु निर्देशित किया जिससे भवनों की उपयोगिता सुनिश्चित हो सके एवं परिसर में स्थापित पुराने भवनों की जानकारी प्राप्त की गई। 


पुराने भवनों को हटाने हेतु सम्पूर्ण परिसर में स्थापित भवनों के ले आर्डर इत्यादि को उपलब्ध करवाने तथा ध्वस्त किये जाने वाले भवनों की रिपोर्ट को भी उपलब्ध करवाने हेतु निर्देशित किया।


उन्होने चिकित्सा महाविद्यालय के प्रांगण में जिमनेजियम एवं फार्माको वेजिलेंस विभाग का उद्घाटन किया तथा एमबीबीएस प्रथम वर्ष के छात्रों को सम्बोधित करते हुये उ0प्र0 सरकार द्वारा चिकित्सा शिक्षा एवं प्रशिक्षण विभाग में सुधार हेतु किये जा रहे उत्कर्ष कार्यो के बारे में अवगत कराया, साथ ही यह भी बताया कि वर्तमान सरकार द्वारा विर्गत वर्ष में 9 मेडिकल कालेज खोले गये तथा आगामी वर्ष में 14 और मेडिकल कालेज खोले जाना प्रस्तावित है। 


उसके बाद प्रमुख सचिव द्वारा वृक्षारोपण कार्यक्रम के तहत चन्दन के वृक्षों का रोपण किया गया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे