Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

करनैलगंज: विदेश भेजने के नाम पर एक लाख 72 हजार ठगी

 


रजनीश / ज्ञान प्रकाश 

करनैलगंज(गोंडा)। विदेश भेजने के लिए बीजा देने के नाम पर एक व्यक्ति से ठगी की गई। कोतवाली करनैलगंज अंतर्गत ग्राम बुढ़वलिया निवासी अब्दुल समद ने पुलिस अधीक्षक से मिलकर प्रार्थना पत्र दिया है। 


जिसमें कहा गया है कि उसका छोटा पुत्र सिरताज हुसैन घर पर रहकर रोजगार की तलाश कर रहा था। जिसकी सूचना पाकर गांव के ही दो युवक उसके घर पहुंचे। और धोखाधड़ी व जालसाजी करते हुए कूट रचित तैयार कराए गए दो वीजा की फोटोकॉपी दिखाकर कहने लगे कि मैं वीजा मंगवा कर कई लोगों को विदेश भेज चुका हूं। 


सिरताज के पास पासपोर्ट है रुपया खर्च करो तो मैं वीजा मंगवा कर सिरताज को दो माह के अंदर विदेश में नौकरी दिलवा दूंगा। गांव का निवासी होने की वजह से वह विश्वास में आ गया और पासपोर्ट के साथ तीन बार में 1 लाख 72 हजार रुपये दे दिया। 


आरोप है कि दो माह बीतने के बाद भी जब बीजा नहीं आया तो उसने युवकों से मिलकर बीजा न आने की शिकायत की। जिस पर पुनः एक माह का समय मांगकर दोनों भाई विदेश चले गए।  


वापस घर आने की सूचना पाकर बीते 8 अक्टूबर की सुबह वह युवकों के घर पहुंचकर अपना रुपया मांगने लगा। जिस पर मां बहिन की भद्दी भद्दी गाली देते हुए उसे मारने के लिए दौड़ाते हुए दोबारा आने पर जान से मार डालने की धमकी भी दी गई। 


आरोप है कि उसने कोतवाली में तहरीर दिया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दोनों पक्ष को कोतवाली बुलाया। जहां आरोपी को मात्र 151 में चालान कर दिया। पीड़ित ने दोषी के विरुद्ध अभियोग पंजीकृत करने की मांग की है। 


कोतवाल का फोन कवरेज एरिया से बाहर बता रहा था। भंभुआ चौकी प्रभारी उमेश सिंह ने बताया कि मामला संज्ञान में नही है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे