Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

अचानक लालगंज कोतवाली पहुंचे एडीजी , खाकी हुई पसीने से तर बतर



                            वीडियो

लालगंज एवं लीलापुर थाने के औचक निरीक्षण में चढ़ा रहा खमियों पर एडीजी का पारा

कुलदीप तिवारी 

खबर प्रतापगढ़ से है जहां एडीजी के अचानक लालगंज कोतवाली रात में पहुंचने से  महकमें में हड़कम्प मच गया। एडीजी प्रयागराज जोन प्रेम प्रकाश रात में लालगंज कोतवाली आ धमके। 


एडीजी के कोतवाली पहुंचने की जानकारी होने पर सीओ तथा कोतवाल आनन-फानन में हाफतें हुए कोतवाली पहुंचे। एडीजी ने कार्यालय में पहुंचकर अपराध रजिस्टर तलब किया। 


ठंड के मौसम में भी एडीजी को सामने देख पसीने से तर बतर दीवान ज्ञान चन्द्र तिवारी ने उन्हें रजिस्टर दिखाया। एक गम्भीर अपराध से जुड़ें मामलें में एडीजी ने मुकदमें की प्रगति के बावत पूछताछ शुरू की। 


वही कोतवाली में इस वर्ष मुकदमें की संख्या में बढ़ोंत्तरी को देख एडीजी का पारा चढ़ आया। नाराज एडीजी प्रेम प्रकाश ने सीओ से पूछा ओआर करते है। सीओ ने बताया कि शीघ्र ही मुकदमों का गुण दोष के आधार पर निस्तारण कराया जायेगा। 


कोतवाली में लगे हल्का वार गांवों के चार्ट पर जब एडीजी की नजर पड़ी  तो नये थाने लीलापुर के दो चैकियों के  गांव को भी देखकर नाराजगी जताई। एडीजी ने सीसीटीएनएस कक्ष का भी निरीक्षण किया। 


कक्ष में सीलन देख सीओ को इसे दुरूस्त कराये जाने के निर्देश दिये। इसके बाद उन्होने महिला हेल्पडेस्क का भी निरीक्षण किया। यहां उन्होने महिला अपराधों की रोकथाम के लिए प्रत्येक प्रार्थना पत्र पर कार्यवाही के लिए सीओ तथा कोतवाल को स्वयं पर्यवेक्षण के निर्देश दिये। 


कोतवाली पुलिस मेस का भी उन्होने जायजा लिया। इसके बाद वह पैदल ही सीओ कार्यालय के लिए निकल पड़े। सीओं कार्यालय जाते समय कोतवाली गेट पर वाहनों का जमावड़ा देख फिर उनका पारा चढ़ आया। 


सीओ कार्यालय में अभिलेखों को बेतरतीब देख सीओ को फटकार लगाई। हालांकि एडीजी सीओ कार्यालय की साजसज्जा देख व कोतवाली के ग्रीन पार्क की सराहना की। 


सीओ रामसूरत सोनकर व प्रभारी निरीक्षक कमलेश पाल ने एडीजी को वांछित सूचनायें प्रदान की। इसके पूर्व एडीजी प्रेम प्रकाश ने लीलापुर थाने का भी औचक निरीक्षण किया। 


यहां थानाध्यक्ष विनीत उपाध्याय से नये थाने के भवन निर्माण की प्रगति की जानकारी ली। लीलापुर थाने में भी निरीक्षण के दौरान एडीजी का पारा गर्म दिखा। एडीजी का तेवर देख लीलापुर एसओ विनीत उपाध्याय की भी घिघ्घी बंधी दिखी। 


वही लालगंज में एडीजी प्रेम प्रकाश से संयुक्त अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष अनिल त्रिपाठी महेश व रूलर बार के राष्ट्रीय अध्यक्ष ज्ञान प्रकाश शुक्ल ने मुलाकात कर उन्हें अधिवक्ताओं की समस्याओं से भी अवगत कराया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे