Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

बस्ती:आशा बहु व आशा संगनियों ने मानदेय भुगतान की मांग को लेकर सौंपा 6 सूत्रीय ज्ञापन



सुनील उपाध्याय 

बस्ती । जिले मे आज आशा कर्मचारी यूनियन की मण्डल अध्यक्ष विमला यादव के नेतृत्व में आशा बहुओं और आशा संगनियों के एक प्रतिनिधि मण्डल ने जिलाधिकारी को सम्बोधित 6 सूत्रीय ज्ञापन उप जिला मजिस्टेट न्याययिक अतुल आनन्द को सौंपा। मांग किया कि समस्याओं का प्रमुखता से निस्तारण कराया जाय।


ज्ञापन सौंपते हुये मण्डल अध्यक्ष विमला यादव और संरक्षक जगराम यादव ने कहा कि आशा बहुओं और आशा संगनियों का 3 माह से मानदेय और प्रोत्साहन राशि का भुगतान नहीं मिल सका है।


 इस कारण से आर्थिक संकट पैदा हो गया है। स्थानीय स्तर की समस्याओं का भी समाधान नहीं हो पा रहा है। चेतावनी दिया कि यदि समस्याओं का शीघ्र समाधान न हुआ तो वे आन्दोलन को विवश होगी।


जिलाधिकारी को सम्बोधित ज्ञापन में जनवरी, फरवरी, मार्च 2022 को कोविड 19 प्रति आशा तीन हजार एवं संगनी का पन्द्रह सौ रूपये का भुगतान कराये जाने, पोलिया अभियान, फाइलेरिया अभियान, टी.बी. मरीज की खोज अभियान का शेष भुगतान कराने, आशा और संगनियों का अगस्त, सितम्बर, अक्टूबर 2022 मानदेय, प्रोत्साहन भुगतान कराने, जिन आशाओं की नियुक्ति मृतक एवं रिक्त स्थान पर हुई है उनका प्रशिक्षण कराकर उनसे योगदान सुनिश्चित कराने, राज्य बजट का अप्रैल 2022 से अक्टूबर 2022 तक के सात माह का मानदेय भुगतान कराने, हेल्थ एवं वेलनेस सेन्टर के तहत कार्यरत आशाओं का विगत वर्ष एवं वर्तमान वर्ष का भुगतान कराने आदि की मांग शामिल है।



ज्ञापन सौंपने वालों में मुख्य रूप से सरदार सेना जिलाध्यक्ष प्रभाकर वर्मा, फूलचन्द चौधरी, पूनम चौधरी, कृष्णावती चौधरी, बीनू पाण्डेय, कुशलावती पाण्डेय, सन्तोला देवी, ज्ञानमती, किरन देवी, शालिनी, सावित्री वर्मा, रीता देवी, मंजू देवी, विद्यावती, सुनीता देवी, रूपा चौधरी, अनीता, मिथलेश पाण्डेय, मीरा देवी, सत्यवती, सीतापति, पिंकी गुप्ता, चम्पा देवी, रीता, सुनीता के साथ ही अनेक आशा बहू और संगनी शामिल रहीं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे