Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

बस्ती:तहसील दिवस में शिकायतों पर असंतोष व्यक्त करते हुए सभी लेखपालों को दिया हिदायत.जिलाधिकारी



सुनील उपाध्याय 

बस्ती।जिले मे सम्पूर्ण समाधान दिवस में चकमार्गों पर अवैध अतिक्रमण तथा अविवादित वरासत मामले की शिकायत प्राप्त होने पर जिलाधिकारी श्रीमती प्रियंका निरंजन ने असंतोष व्यक्त करते हुए सभी लेखपालों को निर्देशित किया है कि वे अपने क्षेत्र में सभी अवैध अतिक्रमण तथा अविवादित वरासत के मामलों की सूची तैयार कर तहसीलदार के सम्मुख प्रस्तुत करें। संपूर्ण समाधान दिवस हर्रैया में उन्होंने कहा कि पूर्व में भी अस्थाई अवैध अतिक्रमण हटवाने के संबंध में निर्देश जारी किए गए हैं। सभी लेखपाल और कानूनगो इसका पालन करते हुए अवैध अतिक्रमण हटाना सुनिश्चित करें।



जिलाधिकारी ने गम्भीर प्रकृति के 15 शिकायतों को आज ही निस्तारण करने के लिए अलग-अलग टीम बनाकर जॉच के लिए भेंजने के निर्देश दिये। उन्होने निर्देश दिया कि वरासत के मामले में संबंधित पक्ष से दूरभाष पर फीडबैक अवश्य प्राप्त करें। 


आईजीआरएस मामालों के निस्तारण में समयबद्धता का ध्यान रखें। सम्पूर्ण समाधान दिवस में कुल 80 मामले आये, जिसमें से 20 का मौके पर निस्तारण किया गया। इसमें मुख्य रूप से राजस्व के 33, पुलिस के 17, विकास के 18, विद्युत के 07, गन्ना के 02 तथा चकबन्दी के 03 मामले आये। 

 

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने पिछले 06 माह से खतौनी के लिए परेशान रामचंदर को अपने हाथो से खतौनी प्रदान किया। उल्लेखनीय है कि तहसीलदार के आदेश पर लेखपाल ने जून माह में ही रामचंद्र और उसके दोनों भाइयों के नाम वरासत दर्ज कर दिया था तथा अन्य दो भाइयों को खतौनी की कॉपी भी दें दिया था परंतु रामचंद्र को खतौनी की कॉपी नहीं दिया। 


इस संबंध में रामचंद्र ने आज तहसील दिवस में जिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र देकर अपनी समस्या बताया। जिलाधिकारी ने तत्काल खतौनी की प्रति मंगाकर रामचंद्र को उपलब्ध कराया। रामचंद्र ने इसके लिए जिलाधिकारी को धन्यवाद भी ज्ञापित किया। 

  

सम्पूर्ण समाधान दिवस में सीडीओ डा. राजेश कुमार प्रजापति, एसडीएम गुलाब चन्द्र, पुलिस क्षेत्राधिकारी शेषमणि उपाध्याय ने लोगों की समस्याओं को सुना। इस अवसर पर सीएमओ डा. आर. पी. मिश्रा, डीएफओ नवीन कुमार शाक्य, डीडीओ अजीत श्रीवास्तव, पीडी कमलेश सोनी, उप कृषि निदेशक अनिल कुमार, डिप्टी कलेक्टर सुधांशु, तहसीलदार इन्द्रमणि तिवारी तथा विभागीय अधिकारीगण उपस्थित रहें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे