Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता का पूर्व मंत्री राजेंद्र प्रताप सिंह ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया शुभारंभ



सुमित 

खबर प्रतापगढ़ से है जहां पट्टी में ब्लॉक स्तरीय बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता का हुआ समापन इसी कार्यक्रम को आगे बढ़ाते हुए पट्टी ब्लाक के क्षेत्र में आयोजित किया गया।


 जिसमे मुख्य अतिथि पूर्व कैबिनेट मंत्री राजेंद्र प्रताप सिंह उर्फ मोती सिंह ने दीप प्रज्वलित कर एवं फीता काटकर बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता का उद्घाटन किया । 


खेल प्रतियोगिता में बच्चों ने खो खो, कबड्डी, योग, आदि खेलों के माध्यम से प्रतियोगिता में छात्रों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया, मेहंदिया ग्राम सभा के विद्यालय के छात्रों के खेल को देखकर पूर्व मंत्री काफी , प्रसन्न रहें एवं छात्रों के उत्साहवर्धन हेतु उन्हें पुरस्कृत किया तथा प्रतियोगी सभी छात्रों के उज्जवल भविष्य की कामना की। 


तथा कार्यक्रम की अध्यक्षता पट्टी ब्लाक प्रमुख राकेश सिंह उर्फ पप्पू सिंह द्वारा किया गया ।मुख्य अतिथि जी ने अपने उद्बोधन में कहा बच्चे देश के भविष्य हैं और इनको निखारने और संवारने मे अहम भूमिका गुरुजनों की होती अगर। बच्चों की प्रतिभा प्रभावित ना हो इसके लिए शासन द्वारा पट्टी चार स्टेडियम का निर्माण कराया गया है । 


ओलंपिक तक पहुंचे उन्होंने कहा कि गुरु ही श्रेष्ठ होता है जिस प्रकार से बच्चों को शिक्षा प्रदान करेंगे उसी प्रकार बच्चे आगे बढ़ेंगे गुरु की कोई जात नहीं होती उसमे किसी प्रकार का भेदभाव नहीं होना चाहिए अगर इस क्षेत्र के बच्चे आगे बढ़ेंगे तो गुरुओं का सम्मान बढ़ेगा उन्होंने कहा प्रतिभाएं गांव से होकर गुजरती हैं ।


अगर हमारे शिक्षको का योगदान रहा तो छात्र पूरे देश में नाम करेंगे ऐसी हमारे यहां अभी बहुत प्रतिभाए पड़ी हुई है खेलकूद पर भाजपा सरकार जोर दे रही है इसी को देखते हुए पट्टी क्षेत्र में चार स्टेडियम का निर्माण कराया गया है ।


जिससे क्षेत्र के बच्चे उस स्टेडियम जा कर अपनी प्रतिभा को बढ़ाने का कार्य करें जिससे आगे बढ़कर तहसील ही नहीं जिला ही नहीं पूरे प्रदेश और भारत में पट्टी का नाम रोशन करें ।


कार्यक्रम के आयोजक खंड शिक्षा अधिकारी गुलाबचंद आए हुए अतिथियों का स्वागत और आभार व्यक्त किया । अध्यक्षीय भाषण में ब्लाक प्रमुख ने सारे बच्चों की प्रस्तुति की तारीफ किया और उनको शुभकामनाएं दी उन्होंने कहा कि अगर इसी तरह बच्चों पर ध्यान दिया जाए तो बच्चों की प्रतिभाओं में निखार आएगा । 


बच्चों द्वारा नाटक एंव लोकगीत भी प्रस्तुत किया गया बच्चों की प्रस्तुति से वहां उपस्थित अध्यापकों एवं आए हुए अतिथियों ने कार्यक्रम की तारीफ गया तथा ब्लॉक के सभी शिक्षक शिक्षिकाओं कार्यक्रम मे भाग लिया ।साथ ही विजयी टीम को खंड शिक्षा अधिकारी द्वारा पुरस्कार वितरित किया गया।


कार्यक्रम में व्यायाम शिक्षक कमलेश सिंह, कौशलेंद्र प्रताप सिंह पन्ना लाल यादव प्राथमिक शिक्षक संघ अध्यक्ष जयप्रकाश सिंह ,महेंद्र प्रताप द्विवेदी, अजय जायसवाल, पप्पू निर्भय, निर्भय सिंह ,अवधेश आदि अध्यापक उपस्थित रहे।


 कार्यक्रम का संचालन सर्वेश कुमार मिश्र ने किया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे