Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

बरेली से गायब बालक बस्ती में हुआ बरामद



सुनील उपाध्याय 

बस्ती।जिले के बरेली से भाग कर बस्ती पहुंचे नाबालिग बालक को सीडब्लूसी ने आवश्यक कार्यवाही के बाद परिजनों को सौंप दिया। अपने बालक को पाकर परिजन खुशी से झूम उठे।


12 वर्षीय बालक बरेली के बदायूं रोड सुभाष नगर का निवासी है, अपने माता पिता से नाराज हो कर ट्रेन के जरिए वह बस्ती पहुंच गया था, ट्रेन में अकेला बालक देख कर बस्ती आरपीएफ ने पूछ ताछ की, बालक की असलियत पता चलने पर आरपीएफ ने चाइल्ड लाइन के कार्यकर्ताओं को बुलाकर बच्चे को सौप दिया,


 चाइल्ड लाइन ने नाबालिग को न्याय पीठ बाल कल्याण समिति के सदस्य संतोष श्रीवास्तव के समक्ष प्रस्तुत किया था, मामले को गंभीरता से लेते हुए न्याय पीठ के अध्यक्ष प्रेरक मिश्रा ने नाबालिग के परिजनों को सूचित करने का आदेश देते हुए बालक का मेडिकल जांच कराने का निर्देश जारी किया था। 


मंगलवार को न्याय पीठ के समक्ष प्रस्तुत हो कर बालक के पिता ने बताया कि बालक घर वालों को बिना बताए भाग गया था, घर वाले अपने स्तर से खोजने का प्रयास कर रहे थे,इसी बीच बच्चे के बस्ती में होने की सूचना मिलने पर बच्चे को ले जाने के लिए बस्ती आ पहुंचे। 


बताया कि बालक घर से 7 बार भाग चुका है, बार बार भागने की बात सामने आने पर न्याय पीठ के अध्यक्ष प्रेरक मिश्रा, सदस्य संतोष श्रीवास्तव गोवर्धन गुप्ता की टीम ने बालक की काउंसलिंग प्रक्रिया करवा कर बालक को पिता को सौप दिया, और आगे की कार्यवाही के लिए सी डब्लू सी बरेली के समक्ष प्रस्तुत होने का आदेश दिया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे