Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

ब्लॉक स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता संपन्न कराने हेतु पूर्व माध्यमिक विद्यालय सगरा सुंदरपुर में शिक्षकों की हुई बैठक



कुलदीप तिवारी 

  खबर प्रतापगढ़ से है जहां  ब्लॉक स्तरीय प्रतियोगिता संपन्न कराने हेतु पूर्व माध्यमिक विद्यालय सगरा सुंदरपुर में ब्लॉक प्रमुख लक्ष्मणपुर, वरिष्ठ भाजपा नेता राकेश सिंह के नेतृत्व में एक बैठक संपन्न हुई।


इस बैठक को संबोधित करते हुए प्रमुख राकेश सिंह ने कहा कि खेल मानव जीवन का एक अभिन्न अंग है। यह जीवन भी एक खेल रूपी उदाहरण है। 


खेल के महत्व को बताते हुए उन्होंने कहा की एक स्वस्थ मनुष्य में स्वस्थ मस्तिष्क का विकास होता है। इसलिए खेल मानव के जीवन में एक प्रमुख स्थान रखता है। 


समाजसेवी संजय शुक्ला ने शिक्षकों को संबोधित करते हुए कहा की खेल एक ऐसा विषय है जिससे मनुष्य नेतृत्ववता, शरीर की स्वास्थ्यता और अनुशासन का सही ज्ञान वह खेल से ही प्राप्त करता है। 


इस बैठक की अध्यक्षता पूर्व माध्यमिक विद्यालय सगरा सुंदरपुर के प्रधानाध्यापक जय सिंह ने किया। उल्लेखनीय है कि यह ब्लॉक स्तरीय प्रतियोगिता 12 नवंबर को ब्लॉक लक्ष्मणपुर के मैदान में होना सुनिश्चित हुआ है । 


जिला पीटीआई और ब्लॉक व्यायाम शिक्षक सुशील सिंह ने खेल प्रतियोगिता में कबड्डी प्राथमिक जूनियर, खो खो प्राथमिक जूनियर, 50 मीटर दौड़ प्राथमिक ,100 , 200मीटर दौड़ प्राथमिक जूनियर,  लंबी कूद प्राथमिक जूनियर ,ऊंची कूद जूनियर ,गोला फेंक/  चक्काफेंक जूनियर, बैडमिंटन प्राथमिक जूनियर ,पीटी,मार्चिंग ,स्काउट गाइड, सांस्कृतिक प्रोग्राम आदि के बिषय मे बताया। प्रतियोगिता सुचारू रूप से कैसे संपन्न हो इसकी चर्चा की गई। 


इसमें मुख्य रूप से सुधीर मिश्रा प्राथमिक शिक्षक संघ मंत्री लक्ष्मणपुर, मुंशी रजा एआरपी, तृप्ति श्रीवास्तव , शरद तिवारी ब्लॉक अध्यक्ष अनुदेशक संघ, कुलदीप शुक्ला ,मोहम्मद हरीश, दिलीप कुमार, आदि शिक्षकगण मौजूद रहे।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे