Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

भीरा क्षेत्र में पिंजड़े में कैद फिशिंग कैट को समझा तेंदुआ




आनंद गुप्ता 

पलिया कलां भीरा थाना क्षेत्र में मझगई वन रेंज के रामनगरकलां के मजरा रामपुर में वन विभाग द्वारा लगाए गए पिजड़े में रात्रि के समय एक फिशिंग कैट फंस गयी । 


सुबह जब लोगों ने पिंजड़े में उसे कूदते-फांदते देखा तो आसपास के ग्रामीण एकत्रित हो गये और आसपास क्षेत्रों में खबर फैल गयी कि तेंदुआ फंस गया है । 


जब मौके पर वन विभाग की टीम पहुँची तो उसने फिशिंग कैट होने की पुष्टि की है । इस दौरान लोग पिंजड़े में फंसे फीशिंग कैट के साथ सेल्फी लेते भी नजर आये । 


बालिका की हमले में गयी थी जान

दरअसल 23 अक्टूबर को  उत्तर खीरी वन प्रभाग की मझगई रेंज के ग्राम रामपुर के मथुरा प्रसाद अपने परिवार के साथ गांव से कुछ दूरी पर अपने जानवरों के लिए चारा लेने गया थे।  जहां पर तेंदुए ने उनकी 12 वर्षीय बेटी छोटी देवी  पर हमला कर उसे मार दिया था । 


तब से वन विभाग की टीम ने तेंदुए को पकड़ने के लिए पिंजड़ा लगाया हुआ था , जिसमें यह फिशिंग कैट कैद हो गया । जिसके बाद ग्रामीणों ने तरह-तरह की बाते शुरू कर दी । किसी ने पिंजड़े में कैद फिशिंग कैट को बाघ का तो किसी ने तेंदुए का बच्चा बताते हुए सेल्फी लेकर फोटो-वीडियो वायरल कर दिये । 


फिशिंग कैट की पुष्टि की

वही उत्तरी वन प्रभाग मझगई वन रेंजर सोबरन लाल ने बताया कि सुबह 10 बजे सूचना मिली थी कि पिंजड़े में तेंदुआ फंस गया है जो देखने में काफी छोटा लग रहा है । जब हम लोगों की टीम पहुँची और उसको देखा तो उसकी पुष्टि ब्राउन फिशिंग कैट के रूप में हुई है ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे