Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

ब्रास इंटरनेशनल स्कूल इसीपुर में यातायात जागरूकता संगोष्ठी का हुआ आयोजन



वेदव्यास त्रिपाठी 

खबर प्रतापगढ़ से है जहां "यातायात माह" के परिपेक्ष में सतपाल अंतिल के कुशल नेतृत्व में वअपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी/यातायात विद्यासागर मिश्र के कुशल निर्देशन में व क्षेत्राधिकारी यातायात प्रभात कुमार के पर्यवेक्षण में "ब्रास इंटरनेशनल स्कूल इसीपुर" PS- अंतू मे "यातायात जागरूकता संगोष्ठी" का आयोजन किया गया ।


कार्यक्रम का आयोजन स्वागत गान के साथ शुरू किया गया l संगोष्ठी में उपस्थित सभी छात्रों एवं शिक्षकों को यातायात नियमों का पालन करने हेतु जागरूक किया गया ।


 प्रभारी यातायात नरेंद्र सिंह द्वारा छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए छात्रों द्वारा आयोजित किए गए इस कार्यक्रम के लिए धन्यवाद दिया गया तथा सभी से यातायात नियमों के पालन करने हेतु अपील की गई।  

 इस दौरान कहा गया कि जीवन ही सबसे महत्वपूर्ण चीज है हमारे लिए क्योंकि जब हम सुरक्षित हैं कोई भी काम कर सकते हैं, योजना बना सकते हैं, कुछ भी कर सकते हैं ।


 लेकिन हम सुरक्षित नहीं है तो कहीं ना कहीं वह चिंता का विषय है l इसलिए हमें अपनी खुद सुरक्षा करते हुए सामने वालों की भी सुरक्षा करनी चाहिए । यातायात नियमों का पालन अवश्य करें ।


 हेलमेट, सीट बेल्ट का प्रयोग अवश्य करें,वाहन चलाते समय मोबाइल फोन या हेडफोन का प्रयोग ना करें।

  ओवर स्पीड वाहन ना चलाएं,सड़क पर ध्यान पूर्वक सतर्कता से वाहन चलाएं ।


वर्तमान समय में ज्यादातर सड़क दुर्घटनाओं में होने वाली हानियों का कारण यातायात नियमों का पालन ना करना ही सामने आ रहा है ।


इसलिए यह ना समझे कि यातायात नियम मेरे लिए नहीं है । यातायात नियमों का पालन अवश्य करें तथा अपने परिजनों को भी यातायात नियमों का पालन करने हेतु बताएं।

 

साथ ही निबंध प्रतियोगिता का भी आयोजन कराया गया था । निबंध प्रतियोगिता में हेमंत यादव द्वारा प्रथम स्थान प्राप्त किया गया ।


 जिसे प्रभारी यातायात जनपद प्रतापगढ़ द्वारा उत्साहवर्धन हेतु रुपया 1000 के चेक द्वारा पुरस्कृत किया गया ।



इस कार्यक्रम में प्रभारी यातायात श्री नरेंद्र सिंह,उपनिरीक्षक यातायात ब्रह्मा शंकर दुबे, प्रधानाचार्य महेश चंद्र पांडे,वाइस प्रिंसिपल एसपी शुक्ला,होमगार्ड टीपी पंकज सिंह,सत्येंद्र सिंह, रमाशंकर वर्मा एवं स्कूल के समस्त शिक्षक गण एवं कर्मचारी गण उपस्थित रहे ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे