Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

शारदा नदी में पलटते पलटते बची सवारियों से भरी बस, निर्धारित मानक से ज्यादा बैठाई गई थी सवारियां


                             वीडियो



पलिया के शारदा पुल पर अचानक बस के अगले हिस्सा की कमानी टूट गईं जिससे बस नदी में पलट के पलटते बाल बाल बची।

आनंद गुप्ता 

पलियाकलां-खीरी।मंगलवार की देर रात शारदा पुल पर नदी की रेलिंग के पास ओवरलोड सवारियों से भरी प्राइवेट बस के अगले पहिए का एक्सेल अचानक टूट गया।


 एक्सेल टूटते ही बस रेलिंग के पास नदी की ओर आधी झुक गई। हाथ से के बाद सवारियों में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में सभी सवारियां बस से नीचे आ उतरी। गनीमत रही कि बस पूरी तरह से नहीं पलटी।बड़ा हादसा हो सकता था।


बता दें कि इन दिनों पलिया निघासन आदि क्षेत्रों से टूरिस्ट परमिट पर दर्जनों प्राइवेट बसों का संचालन किया जा रहा है। इन बसों के कर्मी बसों में मानक से अधिक सवारियां भर लेते हैं। 


खास बात तो यह है कि लगातार आरटीओ विभाग की नाक के नीचे प्राइवेट बसों के संचालकों द्वारा सवारियां ढोने के नाम पर अवैध धंधा किया जा रहा है लेकिन उनको खबर तक नहीं है। 


मंगलवार की देर रात निघासन के ढकेरवा से पलिया होते हुए दिल्ली एक प्राइवेट डबल डेकर बस जा रही थी। अभी बस शारदा पुल पर चढ़ी थी कि नदी के पुल पर बांय ओर तेज रफ्तार बस का अगला एक्सेल अचानक टूट गए। 


एक्सेल के टूटते ही बस नदी की ओर झुक गई। गनीमत रही कि बस पूरी तरह नहीं पलटी। हादसे के दौरान मौजूद सवारियों में हड़कंप मच गया और वह आनन-फानन में बस से नीचे उतरे। बस में सवार कुछ सवारियों ने बताया कि बस में सौ से ऊपर सवारियां थी। 


लोगों के अनुसार बस में ओवरलोड सवारियां होने के चलते यह हादसा हुआ। मामले की सूचना रात में ही आरटीओ विभाग को देने का प्रयास किया गया लेकिन संपर्क नहीं हो सका सूचना पर पहुंची पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे