Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

Chandr grahan 2022: साल का अंतिम चंद्र ग्रहण इन राशियों पर पड़ेगा भारी, जानिए 15 दिनों के अंदर दूसरा ग्रहण शुभ या अशुभ



Chandr grahan 2022: आचार्य पवन तिवारी संस्थापक अध्यक्ष ज्योतिष सेवा संस्थान के अनुसार 15 दिनों के अंदर ये दूसरा ग्रहण होगा इससे पहले गोवर्धन पूजा पर सूर्य ग्रहण लगा था अगर 15 दिनों के अंदर दो ग्रहण होते हैं तो प्राकृतिक आपदाएं आती हैं या मौसम में अचानक बड़ा बदलाव हो सकता है ।



तेज हवा के साथ आंधी भूकंप या लैंडस्लाइड होने की बड़ी आशंका बनी रहती है इसके अलावा देश में तनाव और डर का माहौल भी हो सकता है सीमाओं पर तनाव बढ़ सकता है आतंकी घटनाओं में वृद्धि हो सकती है।



 सरकार-प्रशासन में किसी बात को लेकर डर रहेगा कुछ जगहों पर दुर्घटनाएं बढ़ सकती हैं औद्योगिक विकास कार्यों में गिरावट आ सकती है और व्यवसायिक वर्ग में भी चिंता बनी रहेगी।


साल 2022 का अंतिम चंद्र ग्रहण कार्तिक शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा तिथि के दिन लगने जा रहा है0साल का यह अंतिम चंद्र ग्रहण 8 नवंबर 2022 को लगेगा कार्तिक पूर्णिमा के दिन लगने वाला ये चंद्र ग्रहण पूर्ण चंद्र ग्रहण होगा।



 भारतीय समयानुसार, साल का ये अंतिम चंद्र ग्रहण 8 नवंबर 2022 को शाम 5 बजकर 32 मिनट से शुरू होगा और शाम 6 बजकर 18 मिनट पर  समाप्त होगा चंद्र ग्रहण का सूतक काल लगभग सुबह 8 बजकर 21 मिनट पर शुरू हो जाएगा और शाम 6 बजकर 18 मिनट पर खत्म होगा साल के इस अंतिम चंद्र ग्रहण का प्रभाव सभी राशियों पर पड़ेगा।

 



मेष राशि: चंद्र ग्रहण के चलते मेष राशि के लोगों की मानसिक चिंता में वृद्धि होगी इस दौरान आप दैनिक रोजगार को लेकर तनाव में आ सकते हैं दांपत्य और प्रेम संबंधों में टकराव की स्थिति पैदा हो सकती है इस दौरान आपके माता या पिता को कष्ट हो सकता है।



वृषभ राशि: भाई -बंधुओं के बीच तनाव हो सकता है गृह और वाहन सुख को लेकर भी थोड़ा तनाव हो सकता है इस दौरान आपको सुख में कमी महसूस होगी और नींद की बीमारी बढ़ेगी आंतरिक शत्रुओं में वृद्धि होगी लेकिन अंत में जीत आपकी ही होगी।



मिथुन राशि:  साल का दूसरा और आखिरी चंद्रग्रहण मिथुन राशि के लिए बेहद शुभ होने वाला है नौकरीपेशा जातकों के कार्यस्थल पर कार्य की प्रशंसा होगी साथ ही प्रमोशन के योग बन रहे हैं आय के नए साधन भी बनने वाले हैं।



 कर्क राशि: इस दौरान आपका मन अशांत रहेगा स्वास्थ्य से संबंधित समस्याएं उत्पन्न होंगी इस दौरान अकारण तनाव बढ़ेगा अगर आप कोई डिग्री लेने की सोच रहे हैं तो निर्णय लेने में आपका मन हिचकिचाएगा इस दौरान माता या पिता को लेकर चिंता की स्थिति बन रही है। 



सिंह राशि: सरकारी या उच्चाधिकारी से तनाव की स्थिति बन रही है मनोबल और स्वास्थ्य में अवरोध की स्थिति बन रही है पेट और पैर की समस्याओं में बढ़ोतरी होगी इस दौरान विवाद से बचें और अपनी वाणी पर संयम बरतें।



कन्या राशि: इस दौरान वाणी की तीव्रता में वृद्धि होगी ऐसे में इस दौरान किसी से भी संभलकर बात करें आय के साधनों में तनाव की स्थिति बन रही है इस दौरान माता के स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहे इसके अलावा सुख में अवरोध की स्थिति पैदा हो सकती है।



तुला राशि: इस दौरान मानसिक स्वास्थ्य में अवरोध की स्थिति उत्पन्न होगी माता को किसी कष्ट का सामना करना पड़ सकता है दांपत्य और प्रेम संबंधों में तनाव की स्थिति उत्पन्न होगी परिश्रम में भी अवरोध की स्थिति उत्पन्न हो सकती है पेट और पैर से जुड़ी समस्याओं के चलते इस दौरान आपका मन अशांत बना रहेगा।



वृश्चिक राशि: मनोबल और स्वास्थ्य को लेकर मन अप्रसन्न रहेगा इस दौरान आपका मन काफी अशांत रहेगा और आपको हर वक्त ये एहसास होगा कि कुछ हुआ है इस दौरान आपके खर्चों में वृद्धि होगी।


धनु राशि: इस दौरान आपका अचानक से क्रोध बढ़ सकता है ऐसे में जरूरी है कि आप खुद पर नियंत्रण रखें दांपत्य सुख और प्रेम संबंधों में तनाव की स्थिति भी पैदा हो सकती है इस दौरान शिक्षा में अवरोध पैदा होगा माता या पिता को किसी कष्ट का सामना करना पड़ सकता है और संतान को लेकर मन बेचैन बना रहेगा।


मकर राशि:इस दौरान स्वास्थ्य से संबंधित दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है जीवनसाथी और प्रेम संबंधों को लेकर मन अप्रसन्न रहेगा आय के साधनों में अवरोध की स्थिति उत्पन्न होगी संतान को लेकर चिंता लगी रहेगी माता और पिता के स्वास्थ्य को लेकर भी थोड़ी सी चिंता लगी रहेगी।


कुंभ राशि: जातकों के लिए चंद्र ग्रहण शुभ समाचार लेकर आ रहा है लंबे समय से नौकरी को लेकर चिंतित हैं, उन्हें सफलता मिलेगी इसके अलावा अन्य धन आगमन के रास्ते खुलेंगे इस चंद्र ग्रहण पर कोई शुभ समाचार भी प्राप्त होगा।


मीन राशि: इस दौरान  संतान को लेकर चिंता साथ ही मनोबल में अवरोध उत्पन्न हो सकता है इस दौरान आपके भाई-बहनों और मित्रों को कष्ट हो सकता है पराक्रम और सम्मान में अवरोध पैदा होगा पेट और पेशाब की समस्याओं के कारण तनाव रहेगा इस दौरान अपनी वाणी पर कंट्रोल रखें।



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे