Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

प्रभारी निरीक्षक धौरहरा ने चेकिंग के दौरान बिना हेलमेट वाहन चालकों को हेलमेट पहनाकर किया रूखसत



कमलेश 

धौरहरा-लखीमपुरखीरी:धौरहरा की चौकी कफारा क्षेत्रांतर्गत मे शनिवार रात के समय सिसैया ढखेरवा मार्ग स्थित महादेव क्रेशर पर यातायात नियमों को लेकर धौराहरा निरीक्षक ने चेकिंग अभियान चलाकर चेकिंग के दौरान बगैर हेलमेट बाइक सवारों को हेलमेट पहनाने के साथ ही फूलों की माला पहनाकर सड़क पर बाइक से निकलते समय घरों से हेलमेट लगाकर चलने का संदेश दिया।


धौरहरा कोतवाली निरीक्षक विवेक कुमार उपाध्याय की अगुवाई में

चौकी इंचार्ज कफारा उपनिरीक्षक अभिषेक कुमार पाण्डेय द्वारा वाहन चालकों को यातायात नियमों का पालन करने का पाठ पढ़ाया गया। 


इस दौरान विना हेलमेट वाहन चालक को हेलमेट पहनाने के साथ साथ फूलों की माला भी पहनाकर सुरक्षित घरों को रूखसत किया गया। चेकिंग के दौरान कुछ वाहन चालकों के चालान भी काटे गए जिसके अंतर्गत प्रभारी निरीक्षक धौरहरा द्वारा जनता से अपील गई कि बिना हेलमेट,अवैध पार्किंग बिना सीट बेल्ट,गलत दिशा में न चलने समेत बाइक पर तीन सवारी का प्रयोग न करने का संदेश देते हुए आम जनमानस को यातायात नियमों के बारे में जानकारी एवं जागरूक किया गया। 


इस दौरान निरीक्षक ने बताया गया कि आए दिन सड़क हादसे होते हैं जिसमें लोगों की जान चली जाती है,इसका सबसे प्रमुख कारण यातायात नियमों की जानकारी ना होना या जानकारी होने के बाद भी उसका पालन न करना है। दुर्घटना से बचने के लिए यातायात नियमों का पालन अनिवार्य रूप से करें, वाहन चलाते समय हेलमेट सीट बेल्ट का उपयोग अवश्य करें।


 इसके साथ ही बताया कि भीड़भाड़ वाले स्थानों पर वाहन को निर्धारित गति में चलाएं, नशे की हालत में व मोबाइल फोन पर बात करते हुए वाहन चलाने से बचें, स्टंट बाइकिंग से बचें, काली फिल्म, हूटर, प्रेशर हॉर्न का प्रयोग न करें।


 गलत दिशा में ना चले, इस तरह यातायात नियमों का पालन करने से सड़क दुर्घटनाएं कम होगी तथा लोग सुरक्षित रहेंगे। साथ ही रोड के किनारे अपने वाहन आदि न खड़ा कर रिफ्लेक्टर लगाकर चलने की बात कही।


 वही चौकी इंचार्ज ने कहा कि ट्रैक्टर-ट्राली लोडर पिकअप से यात्रा न करें, यातायात नियमों की अनदेखी, अवैध पार्किंग करने वाले वाहन चालकों एवं वाहनों के विरुद्ध मोटर यान अधिनियम के तहत कार्यवाही की जायेगी। इस दौरान सिपाही अक्षय राणा,सिपाही रवि गंगवार,संदीप मौर्य,राहुल सहित अन्य पुलिस स्टाफ मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे