Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

ग्राम प्रधानों ने ग्राम पंचायत अधिकारी पर कमीशन की मांग को लेकर सौंपा ज्ञापन



रजनीश / ज्ञान प्रकाश 

करनैलगंज(गोंड़ा)। ग्राम पंचायत में कराये जा रहे विकास कार्य में ग्राम प्रधान से ग्राम पंचायत अधिकारी द्वारा कमीशन की रकम मांगने व प्रधान के सहयोगी से अभद्र शब्दों का प्रयोग करने को लेकर ग्राम प्रधानों ने खंड विकास अधिकारी श्रीकांत तिवारी को मांग पत्र सौंपा है। 


जिसमें कहा गया है कि विकास खंड करनैलगंज अंतर्गत ग्राम पंचायत फत्तेपुर की ग्राम प्रधान जफरुल निशा द्वारा प्राथमिक विद्यालय फत्तेपुर व प्राथमिक विद्यालय मोहम्मदपुर कमियाऱ के साथ एएनएम सेंटर भवन का मरम्मत व टाइल्स स्थापना कार्य कराया जा रहा है।


 जिसमें करीब 4 लाख रुपये कि सामग्री एसएस इंफ्रासॉल्यूशंस नामक फर्म से खरीदी जा चुकी है। जिसका वह भुगतान करना चाहती थी। 


मगर ग्राम पंचायत अधिकारी ने उक्त फर्म के साथ अपने चहेते फर्म के नाम से एक लाख एक हजार रुपये व पूर्व प्रधान के नाम 21 हजार रुपए का फर्जी भुगतान करने का प्रयास करने लगी। 


जिसकी जानकारी होने पर उन्होंने डोंगल लगाने से मना कर दिया। बस इसी को लेकर ग्राम पंचायत अधिकारी ने प्रधान के सहयोगी के फोन पर काल करके एक लाख एक हजार रुपये बतौर कमीशन अपनी चहेती फर्म के नाम भुगतान करने का दबाव बनाने लगी। 


मना करने पर कहा कि अपना कमीशन मांग रही हूँ तुम्हारे बाप की कमाई नहीं। इसी के साथ आखिरी भुगतान होने की धमकी भी दी। जिसकी रिकार्डिंग प्रधान के पास मौजूद है। 


ग्राम प्रधानो ने विकास कार्य के लिए आए सरकारी धन में एक लाख एक हजार रुपये कमीशन मांगने वाली ग्राम पंचायत अधिकारी के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करवा कर कार्रवाई किये जाने की मांग की है। 


खंड विकास अधिकारी श्रीकांत तिवारी ने बताया कि आरोपी ग्राम पंचायत अधिकारी को पत्र देकर कर तीन दिवस के अंदर कमीशन मांगने से संबंधित स्पष्टीकरण प्रस्तुत करने का निर्देश दिया जा रहा है। 


उचित जवाब न मिलने पर उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे