Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

प्रतापगढ़:कांग्रेस कमेटी कार्यालय पर मनाई गई पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय इंदिरा गांधी जयंती



वेदव्यास त्रिपाठी 

खबर प्रतापगढ़ से है जहां भारत देश की पहली एवं एकमात्र महिला प्रधानमंत्री, आयरन लेडी स्व. इन्दिरा गांधी के जयंती के अवसर पर जिला कांग्रेस कार्यालय इन्दिरा भवन, में स्व. इन्दिरा गांधी जी के चित्र पर माला पहनाकर सभी ने पुष्प अर्पित किए एवं नारेबाजी करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित किया।


उसके उपरान्त एक बैठक जिला कांग्रेस कार्यालय, इन्दिरा भवन,प्रतापगढ़ में  आयोजित की गई ।



बैठक की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष डॉ.लालजी त्रिपाठी एवं संचालन नगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष इरफान अली ने किया ।


अध्यक्षता कर रहे जिलाध्यक्ष डॉ.लाल जी त्रिपाठी ने कहा कि देश की एकता और अखंडता बरकरार रखने में इंदिरा गांधी का अतुलनीय योगदान रहा है। उन्होंने इस महान उद्देश्य के लिए अपने प्राणों का उत्सर्ग दिया। 


उनके कार्यकाल में भारत की सेना ने ऐतिहासिक शौर्य और पराक्रम का प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान को पराजित किया और बांग्लादेश का निर्माण हुआ।यूथ कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ.नीरज त्रिपाठी ने कहा कि इन्दिरा गांधी भारत की राजनीति में एक ऐसा नाम है जिनका व्यक्तित्व और कृतित्व सदा चर्चा में रहा ।


 फौलादी हौसले वाली इंदिरा जी ने लगातार तीन बार और कुल चार बार देश की बागडोर सम्हाली और वह देश की पहली वा एकमात्र महिला प्रधानमन्त्री रही ।


इन्दिरा ने देश को हरित क्रांति के माध्यम से आत्मनिर्भरता के मार्ग पर अग्रसर किया। इंदिरा जी का पूरा जीवन भारत को आत्मनिर्भर बनाने और विश्व के अग्रणी देशों की पंक्ति में खड़ा करने में समर्पित रहा। 


संचालन कर रहे नगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष इरफान अली ने बताया कि इंदिरा गांधी के प्रधानमंत्री बनने के बाद देश में भयंकर अनाज संकट की स्थिति थी इससे निपटने के लिए इंदिरा गांधी जी ने अपने अमेरिका दौरे में एक बड़ा समझौता किया ।


 जिससे देश में अनाज संकट कम हुआ , इन्दिरा  दूर दृष्ट रखने वाली महिला थी ।


       इस अवसर पर कोषाध्यक्ष वेदान्त तिवारी,जिला कांग्रेस कमेटी के महासचिव आशुतोष तिवारी, कांग्रेस विधि विभाग के जिलाध्यक्ष मकरंद शुक्ला,नगर प्रभारी मो.इश्तियाक, रहमान नेता,जिला कांग्रेस कमेटी की पूर्व उपाध्यक्ष सोनिया गुप्ता, कांग्रेस सेवादल के उपाध्यक्ष राम रतन तिवारी, रामू पाण्डेय, राम धन यादव,अवधराज यादव, एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष उत्सव भूषण पाल, मोनू मिश्रा, देवमणि पाण्डेय, सूबेदार यादव, मो वसीम,सद्दाम हुसैन, अजीत सिंह, दिलशाद, श्याम शंकर तिवारी,  सहित अनेक कांग्रेस जन मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे