Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR...अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने मनाया रानी लक्ष्मीबाई की जयंती


अखिलेश्वर तिवारी
जनपद बलरामपुर मे अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद बलरामपुर द्वारा रानी लक्ष्मीबाई की 194 वीं जयंती को नारी शक्ति दिवस के रुप में जिला के कई विद्यालय एवं महाविद्यालय में मनाया ।

 बलरामपुर के गर्ल्स इंटर कॉलेज में जहां एक दिवसीय आत्मरक्षा शिविर का आयोजन किया गया, जिस में मुख्य वक्ता के रूप में पूर्व केंद्रीय कार्यसमिति सदस्य शांभवी तोमर का प्रवास रहा नगर के ही सीएमएस गर्ल्स महाविद्यालय में महाविद्यालय मंत्री नंदनी शुक्ला, वहीं उतरौला में भारतीय इंटर कॉलेज में आयोजित संगोष्ठी में मुख्य वक्ता के रूप में भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष संदीप वर्मा रहे। वक्ताओं ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि विद्यार्थी परिषद द्वारा रानी लक्ष्मी बाई जयंती के उपलक्ष्य में नारी शक्ति दिवस के रूप में मनाया जाता है। भारत के अंदर नारी को पूजनीय माना गया है ।हम सभी देवियों की पूजा अर्चना करते हैं और उन्हें अपनी पूजनीय मानते है । उन्होंने कहा कि जहां नारियों की पूजा होती है, वहां देवताओं का निवास होता है।
अंग्रेजी हुकूमत के खिलाफ लोहा लेने वाली झांसी की रानी के बलिदान को याद किया गया। साथ ही आज के दौर में महिलाओं को सशक्त बनने के लिए प्रेरित किया गया । वर्तमान परिदृश्य में छात्राओं को रानी लक्ष्मीबाई की जीवनी पढ़नी चाहिए। महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने में रानी लक्ष्मीबाई का अहम योगदान रहा है।
कार्यक्रमों में राष्ट्रीय कार्यकारणी सदस्य अभिषेक सिंह, प्रांत एसएफएस सह संयोजक कुशाग्र सिंह, नगर अध्यक्ष सुरेश आर्य, विभाग संयोजक जयशंकर, गौरव दिवेदी, हिमांशु, छवि व ऋतु सहित अन्य कई कार्यकर्ता मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

Bottom Ad